रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोYamaha FZ 25 Vs Bajaj Dominar 250: एडवेंचर के शौकीनों के लिए...

Yamaha FZ 25 Vs Bajaj Dominar 250: एडवेंचर के शौकीनों के लिए कौन सी बाइक है ज्यादा धांसू? जानिए इंजन और कीमत में कंपैरिजन

Date:

Related stories

NADA ने पहलवान Bajrang Punia को अनिश्चितकाल के लिए किया सस्पेंड; बताया यह वजह

Bajrang Punia: राष्ट्रीय एंटी-डोपिंग एजेंसी (NADA) ने कुश्ती के...

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

Yamaha FZ 25 Vs Bajaj Dominar 250: भारत में युवाओं के बीच बाइक को लेकर काफी दीवानगी है। ऐसे में स्ट्रीट फाइटर बाइक सेगमेंट में कई बाइक्स अपना जलवा बिखेर रही हैं। इस सेगमेंट में आज हम दो धांसू बाइक्स Yamaha FZ 25 Vs Bajaj Dominar 250 के बीच अंतर करेंगे। ये दोनों ही बाइक्स अपने मजबूत डिजाइन और दमदार फीचर्स के लिए मशहूर है। आइए जानते हैं कि क्या है इन दोनों में अंतर।

Yamaha FZ 25 के फीचर्स

Yamaha FZ 25 बाइक में 249cc का सिलेंडर का इंजन दिया गया है। ये 20.8PS की ताकत पैदा करती है। इसमें 20.1Nm का पीक टॉर्क दिया गया है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यामाहा इस बाइक की माइलेज को लेकर दावा करती है कि 50.33km की माइलेज देती है। ये ARAI से प्रमाणित है। FZ 25 के आगे और पीछे दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक की शुरूआती एक्सशोरूम (दिल्ली) कीमत 1.50 लाख रुपये है।

इंजन 249cc
ताकत 20.8PS
टॉर्क 20.1Nm
माइलेज 50.33km

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Bajaj Dominar 250 के फीचर्स

बजाज डोमिनोर 250 में 248.77cc का सिंगल सिलेंडर दिया गया है। इस क्षमता के साथ ये बाइक 27PS की ताकत पैदा करती है। वहीं, ये बाइक 23.5Nm का अधिकतम टॉर्क देती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी इसकी माइलेज को लेकर दावा करती है कि 35.03km की माइलेज देती है, जो कि ये ARAI से प्रमाणित है। इस बाइक में आगे और पीछे दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। साथ ही डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस बाइक की शुरूआती एक्सशोरूम (दिल्ली) कीमत 1.75 लाख रुपये है।

इंजन 248.77cc
ताकत 27PS
टॉर्क 23.5Nm
माइलेज 35.03km

आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से किसी भी बाइक को खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories