शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमबिज़नेसGautam Adani: गौतम अडानी को मिली एक और सफलता, Adani Total Gas...

Gautam Adani: गौतम अडानी को मिली एक और सफलता, Adani Total Gas की मार्केट वैल्यू में 22600 करोड़ रुपये का हुआ इजाफा

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

राहुल गांधी के बाद CM बघेल ने भी Adani पर किया प्रहार, बिजली प्रकरण और इस घोटाले के लिए ठहराया जिम्मेदार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगपति गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अडानी पर गंभीर आरोप लगाए हुए कहा है कि अडानी समूह बाजार से ज्यादा कीमत पर कोयला खरीदता है जिससे देश में बिजली की दर दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है।

Adani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के घोटालों के साथ लगाए कई गंभीर आरोप

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गौतम अडानी व अडानी समूह पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने दिल्ली में दौरान प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अडानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर मीडिया के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

Gautam Adani: भारत की तेजी से बढ़ती आर्थिक वृद्धि के पीछे कई बड़ी कंपनियों का योगदान भी शामिल हैं। ऐसे में देश के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी अपने बिजनेस को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। आपको बता दें कि बीते कारोबारी हफ्ते में 4 कंपनियों का मार्केट वैल्यू सबसे ज्यादा रहा है। इसमें गौतम अडानी की कंपनी का नाम भी शामिल है। सेंसेक्स में बीते कारोबारी हफ्ते के दौरान अडानी टोटल गैस के शेयर को अच्छा-खासा मुनाफा हुआ है।

कारोबारी हफ्ते में इनको हुआ मुनाफा

सेंसेक्स की 4 सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनियों को 82480.67 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। इसमें सबसे लाभ अडानी टोटल गैस को हुआ। इनकी मार्केट कैप में इजाफा हुआ। पिछले कारोबारी हफ्ते के दौरान अडानी टोटल गैस को 22600 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। वहीं, दूसरी तरफ, रिलायंस और टाटा की मार्केट कैप में गिरावट देखने को मिली।

Also Read: PM Street Vendors Scheme: प्रधानमंत्री की इस योजना से स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेंगे 50 हजार रूपए, जल्द करें आवेदन

एचडीएफसी बैंक की बढ़ी हैसियत

इसी दौरान इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक की मार्केट कैप में भी हैसियत बढ़ी है। एचडीएफसी बैंक का 33432.65 करोड़ रुपये पूंजीकरण बढ़कर 926,187.54 करोड़ रुपये हो गया है। एचडीएफसी बैंक की बाजार हैसियत 17,144.18 करोड़ रुपये बढ़कर 4,96,067.07 करोड़ रुपये हो गई।

इन कंपनियों को हुआ घाटा

वहीं, इंफोसिस की मार्केट वैल्यू 9,236.74 करोड़ बढ़कर 6,41,921.69 करोड़ रुपये हो गई। इसके साथ ही हिंदुस्तान यूनिलीवर का मार्केट वैल्यू 17,246 करोड़ रुपये घटकर 5,98,758.09 करोड़ रुपये पर आ गया।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories