सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : सर्राफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में...

Gold-Silver Price Today : सर्राफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में हुआ बदलाव, जाने क्या हैं इनके ताजा रेट

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : सर्राफा बाजार में आए दिन सोना चांदी की कीमतों में बदलाव देखने को मिलता रहता है, फिलहाल शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में सोने चांदी की कीमतों में हर रोज बदलाव देखने को मिल रहा है।

सोने की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

जो भी लोग फिलहाल सोना या चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि बाजार में एक बार फिर से सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है बता दें इस गिरावट के बाद सोना बाजार में 62,077 प्रति 10 ग्राम रूपये के आस पास पहुंच गया है।

वहीं चांदी की कीमतों की बात करें तो चांदी की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है बता दें कि चांद की कीमतें फिलहाल स्थित है और बाजार में यह 72 हजार रूपये किलो चल रही है।

जानें क्या है 22 और 24 कैरेट में अंतर

अगर आपको सोने की शुद्धता के बारे में जानकारी नहीं है। तो हम आपको बता दें कि 24 कैरेट और 22 कैरेट के सोने में आखिरकार क्या अंतर होता है, और आपको कौन से सोने की खरीदारी करनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि 24 कैरेट का सोना बिल्कुल शुद्ध सोने की कैटेगरी में आता है यानी कि इसमें 99.9% शुद्ध सोना होता है। 22 कैरेट गोल्ड में लगभग 91% शुद्ध सोना पाया जाता है। इसलिए आपको ज्यादातर 22 कैरेट सोने की ही खरीदारी करनी चाहिए।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

अगर आपको सोना चांदी की सही कीमतों के बारे में कहीं से जानकारी नहीं मिल पा रही है तो आप इंडियन पुलिस ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइ https://ibjarates.com/ पर जाकर सोना और चांदी के दामों की सही जानकारी ले सकते हैं।

इसके अलावा आप गोल्ड और सिल्वर के सही रेट्स का लेटेस्ट अपडेट इस हेल्पलाइन नंबर 8955664433 से भी ले साकेत हैं।a

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories