रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : शादी के इस खास सीजन में सोने-चांदी की...

Gold-Silver Price Today : शादी के इस खास सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानें क्या हैं इनके ताजा भाव

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : भारतीय सर्राफा बाजार में आए दिन सोने चांदी के दामों में बदलाव देखने को मिलता रहता है। अगर आज यानी की 19 दिसंबर की बात करें तो आज सोना चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की है।

सोने- चांदी की कीमतों में आई गिरावट

जानकारी के लिए बता दें कि आज सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की है जिसके बाद बाजार में सोना 62,0131 हजार प्रति 10 ग्राम रूपये हो गया है। वहीं अगर चांदी की बात करें तो चांदी के दामों में भी गिरावट दर्ज की गई है इसके बाद चांदी बाजार में 72 हजार रूपये किलो चल रहा है।

जानें क्या है 22 और 24 कैरेट में अंतर

शादी का सीजन चल रहा है और इस सीजन में लोग बाजार में जाकर सोना चांदी की खरीदारी जमकर कर रहे हैं। हालांकि कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है, कि आखिरकार 22 कैरेट सोने और 24 कैरेट सोने में क्या अंतर है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 24 कैरेट का सोना बिल्कुल शुद्ध सोना माना जाता है। इसमें करीब 99.9% शुद्ध सोना होता है 22 कैरेट सोना लगभग 91% शुद्ध पाया जाता है। हालांकि बाजार में लोग ज्यादातर 22 कैरेट सोने की ही खरीदारी करते हैं।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आपको सोना चांदी के सही दामों के बारे में जानकारी लेनी है तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर सोना और चांदी के दामों की सही जानकारी ले सकते हैं।

इस वेबसाइट पर आपको बहुत ही आसानी से गोल्ड और सिल्वर के सही रेट्स का लेटेस्ट अपडेट मिल जाएगा। इसके साथ ही आप इस हेल्पलाइन नंबर 8955664433 से भी सोना चांदी के ताजा भाव के बारे में जान सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories