सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : सोने की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, वहीं चांदी...

Gold-Silver Price Today : सोने की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, वहीं चांदी के दाम में आई गिरावट, जानें क्या है इनके ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : सर्राफा बाजार में एक बार फिर से सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि शादियों के इस सीजन में सोने चांदी की डिमांड बाजार में काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

यही कारण है कि इस सीजन में सोने चांदी के दामों में भी काफी ज्यादा फेर बदल नजर आता है। कभी सोने के दामों में गिरावट दर्ज की जाती है। तो कभी उनकी कीमतों में उछाल देखा जाता है, ठीक सोने की तरह ही चांदी का भी बाजार में यही हाल रहता है।

सोने की बढ़ी चमक

जानकारी के लिए बता दें कि आज यानी की 14 दिसंबर को सोने की दामों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिली है सोने के दामों में बढ़ोतरी होने के बाद फिलहाल बाजार में यह 61,294 प्रति 10 ग्राम रूपये हो गया है। वहीं चांदी की बात की जाए तो चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद चांदी के दाम 71, 761 हजार रूपये किलो के आसपास पहुंच गई है।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आपको सोना चांदी के सही दामों के बारे में जानकारी लेनी है तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर सोना और चांदी के रेट्स के बारे में अपडेट ले सकते हैं। यहां पर आपको सोना चांदी के सही भाव बहुत ही आसानी से पता एलजी जाएंगे।

इसके साथ ही आप सोना चांदी के सही दामों के बारे में अपडेट लेने के लिए इस हेल्पलाइन 8955664433 का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पर आप कॉल करके सोना चांदी के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories