सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today: शादी के मौसम में सोने की घटी कीमत, तो...

Gold-Silver Price Today: शादी के मौसम में सोने की घटी कीमत, तो वहीं चांदी के बढ़े दाम

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : दिसंबर का महीना चल रहा है और इस महीने में शादियां जोरों पर हो रही हैं। ऐसे में लोग बाजार में सोना चांदी की खरीदारी बढ़ चढ़कर कर रहे हैं। चलिए आपको बतातें हैं बाजार में इनके क्या हैं ताजा रेट

सोने की चमक घटी, तो वहीं चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी

अगर आप भी इस महीने सोना चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज सोने की चमक थोड़ी फीकी पड़ गई है। जिसके बाद बाजार में सोने के दाम 61,950 प्रति 10 ग्राम रूपये हो गया है।

वहीं चांदी की बात करें तो चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज बाजार में चांदी का भाव 72, 210 हजार रूपये किलो के भाव से मिल रही है।

जानें क्या है 22 और 24 कैरेट में अंतर

वैसे बाजार में कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि आखिरकार कि क्वालिटी का सोना उन्हें खरीदना चाहिए। उन्हें इस बात की भी जानकारी नहीं होती की 24 कैरेट और 22 कैरेट के सोने में क्या अंतर होता है।

ऐसे लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 24 कैरेट सोना बिल्कुल शुद्ध सोना माना जाता है यानी कि इसमें करीब 99.9% शुद्ध सोना होता है। वहीं 22 कैरेट गोल्ड में लगभग 91% शुद्ध गोल्ड होता है।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

अगर आप सोना चांदी के दामों की सही जानकारी लेना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आखिरकार आप कहां से उनके बारे में सही जानकारी ले सकते हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर दोनों धातुओं के बारे में सटीक जानकारी ले सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको सोना चांदी के दामों की सही जानकारी मिल जाएगी।

अगर आपको वेबसाइट का इस्तेमाल करना नहीं आता है तो आप https://ibjarates.com/ के हेल्पलाइन नंबर 8955664433 पर जाकर भी सोना चांदी के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories