सोमवार, मई 6, 2024
होमबिज़नेसPM Kisan Yojana: अब किसानों को बढ़कर मिलेगा पैसा, 6000 रुपये की...

PM Kisan Yojana: अब किसानों को बढ़कर मिलेगा पैसा, 6000 रुपये की बजाए मिलेगी इतनी राशि

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

PM Kisan Yojana: भारत में मध्यम वर्ग के लोगों को इस बार के बजट से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में 1 फरवरी 2023 को पेश होने वाले बजट से सरकार कुछ राहत देगी या फिर पहले की तरह ही मामला रहेगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बार के बजट में नौकरीपेशा और किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

सरकार देगी किसानों को खुशखबरी

एक रिपोर्ट की मानें तो कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार इस बार के बजट में किसानों को एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान योजना के तहत दी जाने वाली राशि को बढ़ा सकती हैं। किसानों को हर साल मिलने वाली 6000 रुपये की राशि को बढ़ाने की संभावना है। सरकार के इस फैसले से किसानों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है।

Also Read: PM Street Vendors Scheme: प्रधानमंत्री की इस योजना से स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेंगे 50 हजार रूपए, जल्द करें आवेदन

किसानों को बढ़कर मिलेगी राशि

ये भी कहा जा रहा है कि किसानों को मिलने वाली तीन किस्तों को बढ़ाकर चार किस्त हो सकती है। इससे किसानों को मिलने वाली 2000 रुपये की तीन किस्तों के बजाए चार किस्तों में 2000-2000 रुपये की राशि दी जाएगी। मतलब किसानों को हर तिमाही पर 2000 रुपये की किस्त दी जाएगी। इस तरह से किसानों को 8000 रुपये सालाना की राशि दी जाएगी।

12 किस्तें दी जा चुकी है

गौरतलब है कि सरकार ने इस योजना को साल 2019 में शुरु किया था। इस योजना के तहत किसानों को उनके खाते में हर तिमाही पर 2000 रुपये की किस्ता दी जाती है। इस तरह से किसानों को साल के 6000 रुपये मिलते हैं। आपको बता दें कि अब तक 12 किस्तों को किसानों के खातों में डाला जा चुका है। वहीं, अगर इस योजना में धनराशि को बढ़ाया जाता है तो किसानों को इस साल अप्रैल में फिर से किस्त दी जाएगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories