गुरूवार, जून 20, 2024
होमबिज़नेसTCS के CEO राजेश गोपीनाथ ने दिया इस्तीफा, जानें क्या है कारण

TCS के CEO राजेश गोपीनाथ ने दिया इस्तीफा, जानें क्या है कारण

Date:

Related stories

TCS: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथ ने इस्तीफा दे दिया है। ‌टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज ने इस बात की जानकारी स्टेटमेंट जारी करके दी है। राजेश गोपीनाथ के इस्तीफा देने के बाद कंपनी ने के कृतिवासन को तत्काल प्रभाव से सीईओ बनाया है।

34 से अधिक वर्षों का एक्सपीरियंस

वर्तमान में के कृतिवासन कंपनी में बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज एंड इंश्योरेंस बिजनेस ग्रुप प्रेसिडेंट और ग्लोबल हेड है। उनके पास कंपनी में 34 से अधिक वर्षों का एक्सपीरियंस है। वही गोपीनाथ के पास 22 साल का कैरियर एक्सपीरियंस था जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

कपंनी ने जारी किया ब्यान

राजेश गोपीनाथ ने कंपनी के हेड और सीईओ के तौर पर 6 साल बिताए हैं। इसी कड़ी में कपंनी ने अपने बयान में कहा कि, टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज ने शानदार 22 साल के कैरियर और पिछले 6 साल से प्रबंध निदेशक तथा सीईओ के रूप में कार्यरत गोपीनाथ ने अपने अन्य कारणों के लिए पद से हटने का निर्णय किया है।

Also Read: दमदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस से भी बिजलियां गिराती हैं Deepika Padukone, जानें Perfect Figure का राज

राजेश गोपीनाथ ने बताया इस्तीफा देने का कारण

वहीं राजेश गोपीनाथ ने अपने बयान में कहा कि, चंद्रशेखर के साथ काम करने का अनुभव बेहद सुखद रहा। उन्होंने आगे कहा कि, 10 बिलियन डॉलर और मार्केट केपीटलाइजेशन में 70 बिलियन डॉलर से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। वह कुछ आईडिया पर काम कर रहे हैं और 2023 सही समय है अलग होकर और आइडिया को आगे बढ़ाने का।

के कृतिवासन कही ये बात

इसी के साथ टीसीएस कंपनी की तत्काल प्रभाव से सीईओ के कृतिवासन के साथ काम करने के अनुभव पर राजेश गोपीनाथ ने कहा कि, पिछले दो दशक से मैं के कृतिवासन के साथ काम करने के बाद मुझे विश्वास है कि वह TCS को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए वह सबसे ज्यादा सक्षम है।

Also Read: LLC 2023 में इस बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, इस गेंदबाज के नाम सबसे अधिक विकेट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories