शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसPost office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से मालामाल हो जाएंगे...

Post office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से मालामाल हो जाएंगे आप! इतने निवेश से मिलेगा लाखों का मुनाफा

Date:

Related stories

Post Office RD Scheme में निवेश करने पर मिल सकता है तगड़ा रिटर्न! जानें इस योजना से जुड़े सभी डिटेल

Post Office RD Scheme: भारत में पोस्ट ऑफिस की विभिन्न योजनाएं सुरक्षित निवेश और बेहतरीन रिटर्न का वादा करती है।

IPPB Recruitment 2024: खुशखबरी! इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन से जुड़े सभी जरुरी डिटेल

India Post Payments Bank Recruitment 2024: भारत सरकार के डाक विभाग और संचार मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के रुप में कार्य कर रहे इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) में नौकरी पाने का शानदार मौका मिल रहा है।

Post office Scheme: बेहतर और सुरक्षित भविष्य के लिए इन्वेस्टमेंट एक बेहतरीन ऑप्शन है। इन्वेस्टमेंट किसी भी प्रकार का हो सकता है, लेकिन आपको निरंतर इन्वेस्ट करते रहना होगा, तभी आप अच्छा रिटर्न हासिल कर पाएंगे। याद रहे की निवेश हमेशा योजनाबद्ध तरीके से किया गया हो, तभी को अच्छा मुनाफ होगा।

मौजूदा समय की बात करें तो बाजार में कई तरह के इन्वेस्टमेंट प्लान्स और स्कीम्स हैं, जिसमें जोखिम बिल्कुल कम है और मुनाफा काफी ज्यादा है। पोस्ट ऑफिस में भी ऐसा कई तरह की स्कीम्स हैं, जहां आपको अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं। उन्ही में से एक है स्मॉल सेविंग स्कीम, आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

क्या है स्मॉल सेविंग स्कीम ?

स्मॉल सेविंग स्कीम, पोस्ट ऑफिस की एक ऐसा स्कीम है जिसमें निरंतर निवेश से आप लाखों का मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको सालाना 6.90 फीसदी की दर पर ब्याज मिलेगा। इसी तरह अगर निवेश तीन साल के लिए होता है, तो उस पर 7 फीसदी का ब्याज मिलेगा। वहीं, पांच साल के निवेश पर ब्याज दर बढ़कर 7.5 प्रतिशत हो जाएगी।

रोजाना निवेश से होगा लाखों का मुनाफा

उदाहरण के तौर पर समझिए, अगर आप इस स्कीम पर पांच साल के लिए पांच लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको 7.25 लाख रुपये मिलेंगे। इस हिसाब में आपको ब्याज के तौर पर 2.25 लाख रुपये मिलेंगे। यानी अगर आप रोजाना 273 रुपये बचाते हैं, तो इससे आपको 2.25 लाख का प्रॉफिट होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories