शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यWest Bengal में नहीं थम रहा खूनी खेला, हिंसा में अब तक...

West Bengal में नहीं थम रहा खूनी खेला, हिंसा में अब तक 17 लोगों की दर्दनाक मौत!

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Bengal Panchayat Election: ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब पश्चिम बंगाल (Bengal Panchayat Election) में चुनाव हो रहा हो तो हिंसक झड़प की खबर आई हों। पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के दौरान अब तक 17 लोगों की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है। वहीं दो दर्जन से अधिक लोग इस हिंसा में घायल भी हुए हैं। जिनका इलाज फ़िलहाल अस्पताल में चल रहा है। ख़बरों की मानें तो ‘Bengal Panchayat Election’ में मुर्शिदाबाद, नदिया, कूच बिहार, दक्षिण के साथ-साथ उत्तर 24 परगना, मालदा और पूर्व बर्दवान जिले में सबसे अधिक हिंसा हुई। यहां मौत सरेआम तांडव करती नजर आ रही थी। लोकतंत्र को सूली पर चढ़ाकर, इन जगहों पर बूथ कैप्चर के साथ-साथ खूनी खेल खेला गया। वहीं इस मामले पर BSF ने अपनी रिपोर्ट जारी करते हुए ‘बंगाल चुनाव आयोग’ सवाल खड़े कर दिए हैं। 

Bengal Panchayat Election में फिर उड़ी लोकतंत्र की धज्जियां   

यह बात बिल्कुल सच है, जब कभी-भी बंगाल में इलेक्शन होता है। ऐसे में हिंसक झड़प (खूनी खेला) की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। इस बार-भी अब तक 17 लोगों की मौत की सूचना है। मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो बंगाल के कुछ इलाके बहुत ही सेंसिटिव थे। जिनमे मुर्शिदाबाद, नदिया, कूच बिहार, दक्षिण व उत्तर 24 परगना, मालदा और पूर्व बर्दवान शामिल है। ऐसे देखा जाए तो यहां सबसे ज्यादा हिंसक घटनाएं हुई। इन जगहों पर सबसे पहले आगजनी की गई। इसके बाद बैलेट पेपर लूटने, आगजनी के साथ-साथ फायरिंग और बमबाजी की गई।

सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स तो बंगाल इलेक्शन को लेकर कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहीं हैं। इसमें कुछ लोग गलत तरीके से वोटिंग करते दीख रहें हैं।     

BSF ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा

सूत्रों की मानें तो पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव (Bengal Panchayat Election) के दौरान हुई हिंसा पर BSF ने अब अपनी एक रिपोर्ट में यह बताया है कि दरअसल हमें ‘बंगाल चुनाव आयोग’ ने बिल्कुल सटीक जानकारी नहीं दी थी। उनके मुताबिक उन्हें सेंसिटिव जगहों की लिस्ट नहीं बताई गई और ना ही किसी भी तरफ की पोजीशन की जानकारी दी गई। हम चुनाव के लिए हमेशा से तत्पर थे।

बीएसएफ के 59 हजार जवानों की तैनाती इसी वजह से की गई थी। ऐसे में हमें अगर सटीक जानकारी मिली होती तो समय रहते हिंसा को रोक सकते थे। हम अपनी रिपोर्ट  MHA को जल्द सौंपेंगे।

बीजेपी लीडर ने क्या कहा ?

भाजपा के अमित मालवीय ने बंगाल चुनाव हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऊपर सवाल खड़े किए हैं। वह अपनी ट्वीट में लिखते हैं-  

“ममता बनर्जी ने बंगाल में लोकतंत्र को मजाक बनाकर रख दिया है. उनके भतीजे की लोकसभा डायमंड हार्बर में, ग्रामीणों को नेत्रा जीपी, बूथ नंबर-5 में मुहर लगे मतपत्र मिले। टीएमसी ने कल रात बूथ पर कब्जा कर लिया और वोटिंग ‘पूरी’ कर दी.

एसईसी न्यायालय के आदेशों की अवमानना कर रहा है। न सुरक्षा, न सीसीटीवी कैमरे..”.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories