गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीWrestlers Protest में हुई सचिन पायलट की एंट्री, पहलवानों से मिलते ही...

Wrestlers Protest में हुई सचिन पायलट की एंट्री, पहलवानों से मिलते ही कहा-‘न्याय में देरी के पीछे किसका दबाव ?’

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। पहलवानों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक यौन शोषण के आरोपी BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इस बीच शुक्रवार को राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे।

न्याय मिलने में देरी पर उठाया सवाल

पायलट ने पहलवानों से लंबी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने देश को गौरवान्वित करने वालों को न्याय मिलने में देरी पर सवाल भी उठाया। प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा, “पिछले 26 दिनों से हमारे पहलवान अपना दर्द बांटने के लिए धरने पर बैठे हैं। सभी उनका समर्थन करते हैं, लेकिन उन्हें जो न्याय मिलना चाहिए था, उसमें देरी की जा रही है।”

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: आंदोलनकारी पहलवानों ने बंगला साहिब गुरुद्वारे में नवाया शीश, कहा- ‘इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन’

मामले में तेजी से कार्रवाई करे सरकार

सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा, “जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया है, उनके साथ न्याय करने में देरी क्यों हो रही है ? प्रशासन और पुलिस को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि अगर युवा, किसान और पहलवान खुश नहीं होंगे तो देश समृद्ध नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि पहलवानों के दर्द और मुद्दों को सुनने और संबोधित करने की जरूरत है और सरकार और प्रशासन को विरोध करने वाले पहलवानों की शिकायतों पर तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए और न्याय दिया जाना चाहिए।

कार्रवाई ऐसी हो की आश्वस्त हों पहलवानों

उन्होंने यह भी बताया कि कई लोग यहां पहलवानों का समर्थन करने आ रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि कई दिनों से यहां बैठने के बावजूद पहलवानों को अभी तक न्याय नहीं मिला है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि पहलवान कार्रवाई के प्रति आश्वस्त हों।

वहीं, WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की “15 रुपये में पदक खरीदे जा सकते हैं”, वाली टिप्पणी पर पायलट ने कहा कि पिछले 26 दिनों से पहलवान विरोध कर रहे हैं और अगर उन्हें समय पर न्याय मिलता तो उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी। वे इतनी गर्मी में यहां बैठे हैं, क्योंकि कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में उन्हें जल्द न्याय मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Mohabbat Ki Dukaan: अब अमेरिका में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे राहुल गांधी, कांग्रसे ने जारी किया कार्यक्रम का पोस्टर

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories