शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंGujarat Police: गुजरात पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, हिंदू नेताओं की...

Gujarat Police: गुजरात पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला मौलवी गिरफ्तार

Date:

Related stories

PM Modi Objectionable Poster Row: पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने का मामला, 8 लोग गिरफ्तार

PM Modi Objectionable Poster Row: मोदी हटाओ, देश बचाओ पोस्टर लगाने के मामले में गुजरात पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Gujarat Police: सूरत सिटी क्राइम ब्रांच को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुजरात के सूरत से क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। मौलवी पर आरोप है कि वह कई हिंदू नेताओं की हत्या का साजिश रच रहा था। इसके अलावा उसने हथियार का भी आर्डर दे दिया था। पुलिस ने बताया कि उस मौलवी का नाम सोहेल अबुबकर तिमोल है जो गुजरात के सूरत में एक धागा फैक्टरी में काम करता है। वहीं वह बच्चों को इस्लाम की शिक्षा देने का भी काम कर रहा था। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गुजरात पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

सूरत के पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा?

एएनआई से बात करते हुए सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि, “सूरत सिटी क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक शख्स की हरकत देश विरोधी है और इसलिए उस पर नजर रखी जा रही है। उसे सूरत के चौक बाजार इलाके से हिरासत में लिया गया और उसके मोबाइल की जांच की गई।” वह पाकिस्तान और नेपाल के लोगों से चैट कर रहा था। उसकी योजना सबसे पहले हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को निशाना बनाने की थी”।

इन लोगों पर थी नजर

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए मौलवी अबुबकर तिमोल बीजेपी के पूर्व नेता नूपूर शर्मा, बीजेपी के विधायक टी. राजन , हिंदू नेता उपदेश राणा, सुदर्शन न्यूज चैनल के मुख्य संपादक की हत्या करने की साजिश में लगा हुआ था। वहीं पुलिस ने आगे बताया कि उसके मोबाइल फोन के चैट से कई हैरान करने वाले खुलासे हुए है। खबरों के मुताबिक अबुबकर पाकिस्तान और नेपाल के कई लोगों के संपर्क में था।

पुलिस द्वारा दी जानकारी के अनुसार तिमोलो को अपनी पहचान गुप्त रखने के लिए लाओस से एक अंतरराष्ट्रीय सिम नंबर मिला और उसने सोशल मीडिया पर एक बिजनेस नंबर सक्रिय कर दिया, जिसका इस्तेमाल वह राणा को धमकी देने के लिए करता था।

पाकिस्तान और नेपाल से जुड़े तार

क्राइम ब्रांच द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पूछताछ में पता चला है कि डोगर और शहनाज नाम के दो व्यक्ति उसके संपर्क में थे। जिनके पास पाकिस्तान और नेपाल का मोबाईल नंबर था।

Latest stories