रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMathura Train Accident: मथुरा जंक्शन पर आधी रात में बड़ा हादसा, ट्रैक...

Mathura Train Accident: मथुरा जंक्शन पर आधी रात में बड़ा हादसा, ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म पर जा चढ़ी EMU ट्रेन; मच गई अफरा-तफरी

Date:

Related stories

Mathura Train Accident: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। खबरों की मानें तो यहां मथुरा जंक्शन (Mathura Juction) पर एक ईएमयू ट्रेन (EMU Train) देर रात हादसे का शिकार हो गयी। फ़िलहाल इस हादसे में अब तक किसी की हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा  रहा है, हादसे के वक्त ट्रेन में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था। ईएमयू ट्रेन (EMU Train) और हादसे के सम्बन्ध में मथुरा स्टेशन के निदेशक ने जानकारी दी है। इस मामले पर उनका कहना है, कि ट्रेन हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

   

ट्रैक छोड़कर प्लेटफार्म पर चढ़ी ईएमयू ट्रेन-  वीडियो देखें      

खबरों की मानें तो यह हादसा मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन का है। दरअसल यहां देर रात 10:49 बजे शकूरबस्ती से आ रही  ईएमयू ट्रेन (EMU Train) मथुरा जंक्शन (Mathura Juction) के प्लेटफॉर्म पर अचानक से चढ़ गयी। इस दौरान प्लेटफॉर्म के छज्जे और लगे हुए बोर्ड छतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है जिस वक्त यह हादसा हुआ उस दौरान ट्रेन से सभी यात्री उतर चुके थे। लेकिन जब EMU Train ट्रैक छोड़कर प्लेटफार्म पर चढ़ी तो लोगों इधर-उधर शोर मचाकर भागने लगे। बहरहाल ‘ANI न्यूज़ एजेंसी’ के मुताबिक अब तक इस हादसे में किसी की हताहत होने की खबर नहीं है। 

ट्रेन हादसे का वीडियो यहां देखें –     

 

हादसे को लेकर मथुरा स्टेशन के निदेशक का क्या है कहना ?

देर रात इतना बड़ा हादसा हो जाने के बाद मथुरा रेलवे स्टेशन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। ऐसे में जब मीडियाकर्मियों ने हादसे की जानकारी रेलवे स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव से ली तो, उनका कहना था, कि हादसे की चपेट में कोई भी यात्री नहीं आया है। ट्रेन शकूरबस्ती से आई थी, ऐसे में जब ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी, तब तक सभी यात्री उतर चुके थे। लेकिन ट्रेन किस कारण प्लेटफार्म पर चढ़ गयी इसका हम पता लगा रहे हैं। इस सम्बन्ध में अधिकारी ने आगे बताया कि हादसे के कारण मथुरा जंक्शन से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई है। उनके रूट का डायवर्जन किया गया है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें