शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यएक बार फिर कथा सुनाने बिहार पहुंच रहे Baba Bageshwar, इस बार...

एक बार फिर कथा सुनाने बिहार पहुंच रहे Baba Bageshwar, इस बार यहां सजेगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार

Date:

Related stories

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Karpoori Thakur को ‘Bharat Ratna’ से सम्मानित करेगी सरकार, जानें PM Modi, CM Nitish व अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक के नाम से मशहूर कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार की ओर से ये अहम निर्णय 23 जनवरी को लिया गया है।

Bageshwar Baba: बागेश्वर धाम के मशहूर कथावाचक और बागेश्वर बाबा के नाम से जाने जाने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) एक बार फिर बिहार वालों को आशीर्वाद देने आ रहे है। इस बार पंडित धीरेंद्र शास्त्री 7 दिनों के लिए बिहार आ रहे हैं। जहां, गया में उनका दिव्य दरबार सजेगा। जानकारी के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री महीने के अंत में बिहार आ रहे हैं। बताया जा रहा है की 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक गया में उनका दिव्य दरबार लेगेगा।

पितृपक्ष मेले में भागवत कथा सुनाएंगे धीरेंद्र शास्त्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गया में आयोजित होने वाले पितृपक्ष मेले के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री श्रीमद्भागवत कथा सुनाने वाले हैं। गया का पितृपक्ष मेले देश-दुनिया में प्रसिद्ध है। लोग अपने पूर्वजों की मुक्ति के लिए इस मेले में आते हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस दौरान गया में सात दिन बिताएंगे। ऐसे में श्रीमद्भागवत कथा सुनने के लिए गया में अच्छी खासी भीड़ जुटने की उम्मीद है। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री अपना दिव्य दरबार (Bageshwar Baba Divya Darbar In Bihar) भी लगाएंगे, जो दो दिनों का होगा।

पिछली बार उमड़ी थी लाखों की भीड़

बता दें कि इससे पहले जब धीरेंद्र शास्त्री बिहार आए थे, तो उनके दिव्य दरबार में लाखों की भीड़ उमड़ी थी। मई महीने में पटना के नौबतपुर स्थित तरेत मठ में आयोजित 5 दिवसीय हनुमान कथा के दौरान एक ही दिन में लगभग 10 लाख लोग पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने और उनके दर्शन करने पहुंचे थे। उसी के एक भाग के रूप में, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि बिहार भक्ति प्रधान राज्य है, यही कारण है कि इतने सारे बागेश्वर बालाजी भक्त हनुमंत कथा के लिए आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories