शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPCS Jyoti Maurya के पति को अब मिलेगा न्याय! गुलाबी गैंग ने...

PCS Jyoti Maurya के पति को अब मिलेगा न्याय! गुलाबी गैंग ने Commandant Manish Dubey को ऑफिस में घुसकर मारने की धमकी दी

Date:

Related stories

PCS Jyoti Maurya: सोशल मीडिया और नेशनल टेलीविजन इस समय छाए रहने वाली PCS ‘Jyoti Maurya’ को शायद ही कोई होगा जो नहीं जानता हो। इनके बेवफाई और प्यार के चर्चे देश से लेकर विदेश तक हो रहे हैं। लेकिन फिर भी देखा जाए तो एक तरफ PCS ‘Jyoti Maurya’ के पति ने मोर्चा खोल रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ गुलाबी गैंग के नाम से विख्यात महिलाओं ने PCS ‘Jyoti Maurya’ के प्रेमी होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ महोबा में धरना प्रदर्शन चालू कर दिया है। इस मामले को लेकर गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल ने चेतावनी दी है कि अगर कमांडेंट मनीष के खिलाफ प्रशासन ने एक्शन नहीं लिया गया तो वह ऑफिस में घुसकर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को डंडों से पिटेंगी। ऐसे में देखा जाए तो गुलाबी गैंग के कूदने से PCS ‘Jyoti Maurya’ का मामला एक बार फिर गरमा गया है। 

गुलाबी गैंग के महिलाओं ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक गुलाबी गैंग PCS ‘Jyoti Maurya’ के मामले को लेकर काफी सख्त हो गई है। इस दौरान उन्होंने इसका विरोध जताते हुआ धरना प्रदर्शन किया। दरअसल गुलाबी गैंग का कहना है कि “महोबा को बचाना है तो मनीष दुबे को भागना है” इसी नारों की गूंज के साथ गुलाबी गैंग के महिलाओं ने इस संबंध में एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान गैंग की मुखिया राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल ने चेतावनी देते हुए कहा, कि मनीष के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वह ऑफिस में घुसकर अपने मेम्बरों के साथ उसे पिटेंगीं।  

वहीं इस मामले पर गुलाबी गैंग की महिलाओं का यह भी कहना है, कि जो परिवार अपने बेटियों को बाहर शिक्षा के लिए भेजें है, उनको इस घटना के बाद वापस बुलाया जा रहा है। आज लोग महिलाओं पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही महिलाओं को बदनाम भी किया जा रहा है उनके ऊपर तरह -तरह के गाने भी बनाए जा रहे हैं। उनके मुताबिक एक तरफ मनीष अपनी बीवी को तो धोखा दे ही रहा है, दूसरी तरफ प्यार का नाटक करके दूसरे का घर भी तोड़ रहा है।      

गुलाबी गैंग आखिरकार है क्या ? इसे भी जानें 

आइए अब हम आपको गुलाबी गैंग के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताते है – जानकारी के मुताबिक गुलाबी गैंग महिला अधिकारों की बात करता है। वह उनके साथ हो रहे अन्याय का विरोध करता है। देखा जाए तो वर्तमान में गुलाबी गैंग में शामिल महिलाओं की संख्या 2 लाख 70 हजार से अधिक है। वहीं इस गैंग की वर्तमान राष्ट्रीय कमांडर ‘संपत पाल’ हैं। जिनकी उम्र फिलहाल 63 है। खबरों की मानें तो यह गैंग उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से सटे इलाकों में सक्रिय है। बताया जाता है की शुरुआत में संपत पाल ने अपने गांव में हो रही कई महिलाओं के साथ अन्याय को रोका है। आज वह इतनी बड़ी गैंग की लीडर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories