शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: आर्टिकल-370 के बाद पीएम मोदी का पहला कश्मीर दौरा आज,...

PM Modi: आर्टिकल-370 के बाद पीएम मोदी का पहला कश्मीर दौरा आज, उमर अबदुल्ला ने कसा तंज

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के महज कुछ ही दिन बाकी है। जिसको देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। आपको बता दें कि PM Modi आज यानि 7 मार्च 2024 को कश्मीर के दौरे पर है। गौरतलब है कि आर्टिकल-370 हटने के बाद पीएम मोदी का यह कश्मीर का पहला दौरा है। वहीं PM Modi श्रीनगर के स्टेडियम में ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

PM Modi 6400 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का करेंगे अनावरण

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने और 6400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ‘स्वदेश दर्शन’ और ‘प्रशाद’ (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन ड्राइव) योजनाओं के तहत 1400 करोड़ रुपये से अधिक की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित राष्ट्रव्यापी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

PM Modi ने क्या कहा

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा “मैं ‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कल, 7 मार्च को श्रीनगर में रहूँगा। विभिन्न विकास कार्य भी राष्ट्र को समर्पित किये जायेंगे। उनमें से उल्लेखनीय रुपये से अधिक मूल्य के कार्य हैं। कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने से संबंधित 5000 करोड़। पर्यटन से जुड़े विभिन्न कार्य भी राष्ट्र को समर्पित किये जाएंगे”।

PM Modi की यात्रा को लेकर उमर अबदुल्ला ने क्या कहा?

उमर अबदुल्ला ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा कि कल गोदी मीडिया और एजेंसियां ​​श्रीनगर में पीएम मोदी को सुनने के लिए इकट्ठा हुई “ऐतिहासिक भीड़” के बारे में बात करेंगी। वे आसानी से यह बताना भूल जाएंगे कि वहां मौजूद लगभग कोई भी व्यक्ति अपनी मर्जी से इसमें शामिल नहीं होगा।

तानाशाही जम्मू-कश्मीर सरकार ने प्रधानमंत्री को भीड़ देने के लिए हर संभव कोशिश की है क्योंकि भाजपा प्रशासन के बिना जम्मू-कश्मीर में कुछ भी संभाल नहीं सकती है। कर्मचारियों, पुरुषों और महिलाओं दोनों, जिनकी उम्र हजारों के आसपास है, उनको आयोजन स्थल तक जाने के लिए सुबह 4:30 से 5:30 बजे के बीच ठंडे तापमान में इकट्ठा होने के लिए कहा जा रहा है।


उन्होंने आगे लिखा “यह भागीदारी वैकल्पिक नहीं है, अनिवार्य है। जो कर्मचारी उपस्थित नहीं होते हैं उन्हें उनके विभाग प्रमुखों द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की धमकी दी जाती है। डीपीएस आदि जैसे निजी स्कूलों ने इन सभी कर्मचारियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए अपनी बसों की कमान संभाली है।

मेरे पास विभाग के विवरण, पते और मोबाइल नंबर और परिवहन विवरण के साथ हजारों की सूची है। मैंने 140 पृष्ठों में से एक पृष्ठ का एक भाग संपादित किया है। यह नया जम्मू-कश्मीर है लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि गोदी मीडिया इसकी रिपोर्ट नहीं करेगा। वे “तीन परिवार”, “विकास का नया युग” यादा-यादा पसंद करते हैं”।

Latest stories