रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: पंजाब सरकार की नई पहल, इस अभियान के तहत ‘Senior...

Punjab News: पंजाब सरकार की नई पहल, इस अभियान के तहत ‘Senior Citizens International Day’ पर मिलेगा बुजुर्गों को सम्मान   

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब में भगवंत मान सरकार लोगों की खुशहाली के लिए एक से बढ़कर एक कल्याणकारी योजनाएं लेकर जनता के बीच आ रही है। इसी क्रम में खबर है, कि पंजाब सरकार कल 3 अक्टूबर ‘सीनियर सिटीजन इंटरनेशनल डे’ (Senior Citizens International Day)  के मौके पर प्रदेश के बुजुर्गों को नए प्लान (योजना) के तहत अभियान शुरू करने की एक नई पहल की है। बताया जा रहा है, इस अभियान का शुभारम्भ फरीदकोट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान करने वाले हैं। 

    

महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी जानकारी 

बता दें कि सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने  बताया कि, “पंजाब सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस (Senior Citizens International Day) को समर्पित “साडे बुजुर्ग साड्डा मान” (Saade Bjurag Sadda Maan) अभियान शुरू करने की एक नई पहल की है। यह अभियान 3 अक्टूबर को फरीदकोट में शुरू किया जाएगा।”

बुजुर्गों को मिलेगा सम्मान, पंजाब के हर क्षेत्र  में हो रहा है विकास 

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने  बताया कि आज पंजाब में खुशहाली है। पंजाब सरकार शिक्षा, हेल्थ, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में तेजी से कार्य कर रही है। एक तरफ युवाओं को रोजगार के नए संसाधन खोले जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अन्य क्षेत्रों में भी कार्य किया जा रहा है। 

बता दें कि बीते दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नीदरलैंड की राजदूत Marisa Gerards के साथ बैठक की थी। उस दौरान सीएम ने भारत और पंजाब में निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की। इसके बाद 138 करोड़ की लागत से तैयार ‘पशु आहार’ प्लांट का शिलान्यास भी सीएम ने किया। ऐसे में देखा जाए तो पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश में खुशहाली लाने को लेकर बहुत तेजी से कार्य कर रहे हैं। इस सन्दर्भ में वह लगातार प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ वह बैठक कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें