रविवार, मई 12, 2024
होमएजुकेशन & करिअरयुवाओं के स्वरोजगार के लिए CM BHAGWANT MANN ने बनाया खास प्लान,...

युवाओं के स्वरोजगार के लिए CM BHAGWANT MANN ने बनाया खास प्लान, टेक्निकल एजुकेशन को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

Chandigarh Mayor Election के बाद चढ़ा सियासी पारा, Arvind Kejriwal व CM Mann ने BJP पर साधा निशाना

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर का चुनाव भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर ने जीता है।

Punjab News: CM Mann के प्रयासों से निवेश को मिली रफ्तार, रोजगार व उद्योग में भी बढ़ावा

Punjab News: पंंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में निवेश को लेकर बेहद सजग है।

CM BHAGWANT MANN: सीएम भगवंत मान पंजाब के युवाओं को रोजगार देने को लेकर नए – नए तरकीब ढूंढ रहे हैं। कई बड़े कंपनियों के साथ भी सीएम मान सपर्क साधने में जुटे हुए हैं जिससे पंजाब के होनहार युवाओं को एक अच्छी नौकरी मिल सके। ऐसे में बुधवार को सीएम मान ने राज्य के युवाओं से बात की हैं। इस दौरान उन्होंने युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए स्वरोजगार की तरफ आगे बढ़ने को कहा है। सीएम मान ने सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ” पंजाब के होनहार युवाओं को नौकरी देने वाला बनाना है, न की नौकरी मांगने वाला। हमारी सरकार युवाओं के द्वारा शुरू किए गए इस स्टार्टप के लिए सभी तरह की मदद भी करेगी।”

सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम मान ने की बात

पंजाब के सीएम मान ने जब से राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी को संभाला है उनका पूरा फोकस राज्य के होनहार युवाओं को रोजगार देने को लेकर है। सीएम मान ने रोजगार को लेकर कहा कि हमारी सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार देगी लेकिन उन्हें अपना एक खुद का रोल मॉडल तैयार करना चाहिए। इस रोल मॉडल से वो दूसरों को रोजगार देने वाली चीजों को शामिल करें। आज पंजाब के युवा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं। हमें अपने राज्य के युवाओं की काबिलियत पर पूरा भरोसा है।

ये भी पढ़ेंः Amit Shah in Bihar: तनाव और हिंसा के बीच नवादा में चुनावी बिगुल फूकेंगे गृह मंत्री, इन जिलों

हर 2 महीने में होगा नौजवान सभा का आयोजन

सीएम मान ने इन युवाओं से बात करते हुए कहा है कि पंजाब के युवा जितने अच्छे से पढ़ाई करेंगे उतना ही बढियां जॉब वो कर सकते हैं। विदेशों में अच्छी कंपनियों में आज के समय में सबसे ज्यादा युवा पंजाब के हैं, जो अपना परचम फहरा रहे हैं। ऐसे में अब यहां के युवाओं को भी टेक्निकल एजुकेशन की तरफ ध्यान देना होगा और इस सेक्टर में जॉब देने के तरीके को तलाशना होगा।

राज्य के युवाओं को उनके स्टार्टअप के लिए सरकार की तरफ से कभी भी पैसों की कमी नहीं हो पाएगी। हमारी सरकार के लोग उनकी पढ़ाई के लिए भी सभी तरह की मदद करेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार युवाओं के विकास के लिए अब हर महीने नौजवान सभा का आयोजन भी किया करेगी। इस सभा का आयोजन महीने में 2 बार किया जाएगा। इस सभा के माध्यम से युवा अपने नए – नए विचारों को सरकार के लोगों के साथ सांझा किया करेंगे।

ये भी पढ़ेंः  PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रोड शो किया रद्द, जानें संबोधन में क्या कही बड़ी बात ?

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories