शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023 के लिए Congress ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट...

Karnataka Election 2023 के लिए Congress ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, पूर्व CM सिद्धारमैया की क्यों बदली सीट

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी होते ही राज्य कांग्रेस इकाई में व्याप्त अंतर्कलह भी निकल कर बाहर आने लगी है। कई उम्मीदवारों की अचानक सीट बदल देने से कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पार्टी दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिए। किसी की टिकट कटने से नेताओं में गुस्सा है तो किसी की सीट बदले जाने को लेकर असंतोष । तो कांग्रेस का राज्य नेतृत्व पार्टी के एकजुट होकर चुनाव लड़ने के दावे कर रहा है। बता दें 25 मार्च को पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की चुनाव प्रचार में तेजी के बीच ही आज गुरुवार 6 अप्रैल 2023 को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें आज 42 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस सूची को मिलाकर कांग्रेस अब तक कुल 166 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इससे पहले पार्टी ने 25 मार्च को जारी अपनी पहली लिस्ट में 124 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया है कि जल्द ही बाकी बचे 100 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पार्टी में व्यापक चर्चा के बाद कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः Karnataka Election 2023: BJP-Congress में हुआ स्टार वार, जानें एक्टर सुदीप और स्वरा भास्कर को लेकर क्या है नई तकरार?

दूसरी सूची से कार्यकर्ताओं में अंतर्कलह

कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होते ही कुछ नामों को लेकर अंतर्कलह की खबरें बाहर आ रही हैं। दूसरी सूची में बीजेपी तथा जेडीएस से दल बदलकर आए 4 नेताओं को भी टिकट दी गई है। बता दें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार को कनकपुरा से पार्टी ने उतारा है। तो वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया की सीट को बदल दिया गया है। सिद्धारमैया ने कोलार विधानसभा से लड़ने की पार्टी से इच्छा जताई थी। लेकिन कोलार के नेताओं के बीच सिद्धारमैया के प्रति असंतोष को लेकर उनको वरुणा सीट से चुनाव लड़ाया है। इस सूची के जारी होने के बाद सोमवार और मंगलवार को बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु के प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ेंःNCERT बदलाव पर राष्ट्रपिता के परपोते Tushar Gandhi ने साधा निशाना, बोले-‘गांधी की विरासत पर

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories