शुक्रवार, मई 31, 2024
होमदेश & राज्यCM Mann on Naxal Attack: सीएम मान ने की नक्सली हमले की...

CM Mann on Naxal Attack: सीएम मान ने की नक्सली हमले की कड़ी निंदा, केंद्र सरकार से की ये अपील

Date:

Related stories

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

CM Mann on Naxal Attack: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज छत्तीसगढ़ के दांतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की। जिसमें देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करते हुए 11 जवान शहीद हो गए।

‘इस बर्बर कृत्य की सभी को निंदा करनी चाहिए’

एक बयान में मुख्यमंत्री ने इस हमले को लोगों के मन में डर पैदा करने के उद्देश्य से की गई कार्रवाई बताया। भगवंत मान ने कहा कि इस अमानवीय और बर्बर कृत्य की सभी को कड़ी निंदा करनी चाहिए। उन्होंने हिंसा के इस मूर्खतापूर्ण कृत्य पर दुख व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से नक्सलवाद की समस्या से निपटने के लिए व्यापक नीति बनाने की अपील की।

‘नक्सलवाद हिंसा में कई निर्दोष लोगों की जान गई है’

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हाल के वर्षों में नक्सलवाद हिंसा बढ़ी है और कई निर्दोष लोगों की जान गई है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि कई राज्यों में इस समस्या से निपटने में लगे सुरक्षा बलों को अक्सर नक्सलियों की कार्यवाही का खामियाजा भुगतना पड़ता है।

‘केंद्र सरकार को इस समस्या से सख्ती से निपटना चाहिए’

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दोहराया कि केंद्र सरकार को इस समस्या से सख्ती से निपटना चाहिए और उनकी सरकार इस मुद्दे से निपटने के किसी भी प्रयास को पूरा समर्थन देगी।

डीआरजी जवानों को लेकर जा रहे वाहनों पर नक्सली हमला

गौर हो कि आज यानी बुधवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अरनपुर के पास डीआरजी के जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन पर नक्सली हमला हुआ। हमले में 11 जवान शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें: IED Blast in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 11 जवान शहीद…CM Baghel ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Latest stories