गुरूवार, जून 20, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab: AAP सरकार का एक साल पूरा, CM Mann ने मंत्रिमंडल में...

Punjab: AAP सरकार का एक साल पूरा, CM Mann ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर दिया सरप्राइज

Date:

Related stories

Punjab News: आम आदमी क्लीनिक पर बेहतर इलाज पा रहे मरीज, जानें क्यों सुर्खियों में है CM Mann की ये योजना

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) के विभिन्न योजनाओं को लेकर खूब चर्चा होती है। आम आदमी मुहल्ला क्लीनिक योजना भी उनमे से एक है।

Punjab: पंजाब की AAP सरकार ने कल 15 मार्च 2023 को अपना एक साल पूरा कर लिया। इस अवसर पर सीएम मान ने अचानक अपनी कैबिनेट में फेरबदल कर मंत्रियों को सरप्राइज कर दिया। उन्होंने पांच कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में बदलाव करते हुए मंत्री अमन अरोड़ा को बड़ा झटका दिया। उनसे आवास और शहरी विकास मंत्रालय सहित दो और विभाग वापस ले लिए गए। जबकि आवास और शहरी विकास मंत्रालय को सीएम मान ने खुद अपने पास रख लिया। ये पहली बार बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले भी आप सरकार अपने मंत्रिमंडल में बदलाव कर चुकी है।

5 मंत्रियों के विभागों में फेरबदल

AAP सरकार सरकार के कल एक साल पूरा करने के अवसर पर सीएम मान ने अपने पांच मंत्रियों के विभागों में अचानक बड़ा फेरबदल कर दिया। सीएम ने मंत्रियों अमन अरोड़ा, लालजीत सिंह भुल्लर,चेतन सिंह जौरामाजरा,गुरमीत सिंह मीत हेयर और अनमोल गगन मान के विभागों में बदलाव कर दिया है। सीएम मान ने मंत्री अमन अरोड़ा से तीन विभाग वापस ले लिए हैं। जिसमें आवास और शहरी विकास विभाग उन्होंने अपने पास रख लिया और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग जौरामाजरा को दे दिया। सूनाम से विधायक अमन अरोड़ा अब रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग दिया गया है। परिवहन राज्यमंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को खाद्य एवं प्रसंस्करण विभाग भी दे दिया गया है। जो पहले चेतन सिंह जौरामाजरा संभाल रहे थे।

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

मंत्रियों के पास होंगे अब ये विभाग

सीएम मान के पास अब आवास और शहरी विकास विभाग के साथ गृह मंत्रालय, सामान्य प्रशासन, विजिलेंस,सहकारिता, इंडस्ट्री तथा कॉमर्स, सिविल एविएशन, जेल के साथ ही लीगल मामले विभाग भी होंगे।

गुरमीत सिंह मीत हेयर के विभाग- जल संसाधन, खनन, साइंस एवं टेक्नॉलॉजी, खेल व युवा मामले

लालजीत भुल्लर के विभाग- परिवहन, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण

अमन अरोड़ा के विभाग- रोजगार सृजन, न्यू एनर्जी रिसोर्सेज, ग्रीवेंस रिफार्मस तथा प्रिंटिंग व स्ट्शनरी

चेतन सिंह जौरामाजरा के विभाग- फ्रीडम फाइटर, डिफेंस सर्विस वेलफेयर, सूचना एवं जनसंपर्क, बागवानी

अनमोल गगन मान के विभाग- पर्यटन और संस्कृति, अतिथि सत्कार विभाग, इंवेस्टमेंट प्रमोशन लेबर

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories