गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: अडानी ग्रुप के FPO रद्द होने से लेकर...

TODAY TOP 10 NEWS: अडानी ग्रुप के FPO रद्द होने से लेकर SACRED GAMES 3 तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 2 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

FPO रद्द होने के बाद एक्शन में आया RBI, बैंकों से मांगी ADANI GROUP के कर्जों की रिपोर्ट

अडानी एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को 3,112 रुपये से 3,276 रुपये के प्राइस बैंड में शेयर बेचे थे। बुधवार को इन शेयरों में 28.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और ये शेयर्स गिरकर 2128.70 रुपए पर पहुंच गए। बता दें कि अडानी एंटरप्राजेज के सेयर अपने 52 सप्ताह के सबसे निचले स्तर पर हैं। यह गिरावट 49 प्रतिशत से ज्यादा है। अगर एक हफ्ते की बात की जाए तो एक हफ्ते में अडानी ग्रुप के शेयर्स लगभग 37 प्रतिशत से ज्यादा गिरे हैं।
ये भी पढ़ें: Union Budget 2023: पाकिस्तान- चीन विवाद के बीच एक बार फिर से भारत सरकार ने जारी किया बड़ा रक्षा बजट, जानें किसको क्या मिला?

PAKISTAN के बड़बोले नेता शेख राशिद के गिरफ्तार होने से टूटा पूर्व PM इमरान खान का दिल, करेंगे सड़कों पर आंदोलन

शेख रशीद की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही पीटीआई प्रमुख इमरान खान पाक सरकार पर आग बबूला हो गये हैं। पीटीआई के अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पार्टी ने कहा “आवाज उठाने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार करके, क्या आप महंगाई में भारी वृद्धि को कम कर देंगे? धिक्कार है इस फासीवादी शासन पर! # PakistanUnderFascism”
ये भी पढ़ेंः Pakistan Bomb Blast : फिदायीन हमले से दहला पाकिस्तान, नमाज के दौरान मस्जिद में हुए भीषण बम धमाके में 50 से अधिक नमाजियों की…

RAMCHARIT MANAS विवाद पर सीएम योगी का बड़ा बयान “मैं उन्हें जवाब दूंगा”- सपा प्रमुख ने पूछा था ‘शूद्र कौन हैं ?’

सीएम योगी गुरुवार को गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे थे जहां उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार के पत्रकार से बात करते हुए रामचरित मानस विवाद पर अखिलेश यादव के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि “रामचरित मानस का मुद्दा इसीलिए उठाया जा रहा है ताकि सरकार ने जो विकास किया है उस मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। जिन लोगों का यूपी के विकास में कोई योगदान नहीं है वह जानबूझकर इस मुद्दे को उठा रहे हैं उनकी पहचान का संकट बना हुआ है। इसीलिए अब रामचरित मानस का मुद्दा उठा रहे हैं।”  जब उनसे पूछा गया कि ‘शूद्र कौन हैं’  अखिलेश आपसे इस शब्द पर सदन में जवाब चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि “मैं उन्हें जवाब दूंगा जब उन्हें मेरे जवाब की जरुरत होगी, जवाब तो उन्हें देना चाहिए जो जवाब को समझ सके, अराजकता पैदा करने वालों को क्या जवाब दिया जाए”
Also Read: MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर के चुनावों का रास्ता हुआ साफ, एलजी ने किया नई तारीख का एलान

जन्म कुंडली नहीं बल्कि HEALTH CARD के मिलने से होगीं शादियां, इस खास वजह से स्वास्थ्य मंत्रालय उठाने जा रहा बड़ा कदम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया आगे कहते हैं कि, ऐसी ही बीमारी सिकल सेल एनीमिया की है इसे ध्यान में रखते हुए ट्राइबल लोगों के लिए खास तौर पर हेल्थ कार्ड जारी किया जा रहा है। जिसका मकसद सिकल सेल एनीमिया जैसी बीमारी पर काबू पाना है इसके लिए साल 2047 का डेडलाइन तय किया गया है। बता दें कि, इस अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ से की जाएगी इसके लिए राज्य सरकार को धन मुहैया कराया जाएगा। डॉक्टर मनसुख बताते हैं कि, शुरुआत में उन राज्यों को चुना गया है जहां सबसे अधिक ट्राइब रहते हैं। उनका कहना है कि, इस अभियान के लिए 40% धन राज्य सरकार और 60% धन केंद्र सरकार देगी।
Also Read: MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर के चुनावों का रास्ता हुआ साफ, एलजी ने किया नई तारीख का एलान

SACRED GAMES 3 का इंतजार कर रहे यूजर्स का टूटा दिल, ANURAG KASHYAP ने दिया बड़ा बयान

 ‘सेक्रेड गेम्स’ में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जितेंद्र जोशी, राधिका आप्टे और पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फैंस इस वेब सीरीज के दीवाने हो गए। फिल्ममेकर ने यह भी कहा कि शुरुआत में वह इस प्रोजेक्ट का हिंसा नहीं थे। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस समय ‘मुक्काबाज’ की शूटिंग में बिजी थे लेकिन बाद में विक्रमादित्य ने उन्हें बुलाया और वह इस प्रोजेक्ट्स में शामिल हुए। अनुराग कश्यप ने कहा कि “तांडव विवाद के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म्स खौफ में हैं और उन्हें हिम्मत नहीं है।”
Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

AJAY DEVGN के पास है ये सुपर लग्जरी MERCEDES MAYBACH GLS600 SUV कार, खासियत जानकर आप भी चौंक जाएंगे

आपको बता दें कि Mercedes Maybach GLS600 कार को साल 2021 में लॉन्च किया गया था। GLS600 सिर्फ सिंगल वेरिएंट में आती है। इंडियन मार्केट में ये मॉडल पहले से ही सोल्ड आउट हो चुका है। Mercedes ने इस कार को 4 और 5 सीटर के तौर पर भारतीय बाजार में पेश किया था। इसके बाद से ही इस कार की काफी मांग थी और इसकी बिक्री भी काफी तेजी से हुई। कंपनी ने इसमें काफी सुपर लग्जरी फीचर्स दिए हैं।
ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

IND VS NZ: SHUBMAN GILL को VIRAT KOHLI ने दिया नया नाम, बेहतरीन बल्लेबाजी देख बांधे तारीफों के पुल

टीम इंडिया के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ने भी इस बेहतरीन पारी का लुत्फ उठाया और गिल को शानदार तरीके से बधाई दी। विराट कोहली ने गिल के इस बेहतरीन पारी के बाद शुबमन गिल को एक नया नाम भी दिया। कोहली ने मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाते हुए लिखा कि, ‘सितारा, द फ्यूचर इस हियर।’
Also Read: 34 साल के VIRAT KOHLI को पछाड़ते हुए SHUBMAN GILL ने मात्र 23 साल की उम्र में ही ये 8 बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

E-GOLD: सरकार के इस फैसले से गोल्ड निवेशकों में दौड़ी खुशी की लहर, फिजिकल गोल्ड को ई-गोल्ड में बदलने पर मिलेगा ये लाभ

गोल्ड खरीदने पर अभी तक 3 साल बाद बेचने पर 20% टैक्स व लॉन्ग-टम कैपिटल गेन्स पर 4% सेस लगता था। सोने और इमिटेशन ज्वेलरी पर सीमा शुल्क 20%से बढ़कर 25%, चांदी पर 7.5% से 5% हुआ। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2023-24 के अपने बजट भाषण में कहा कि, “फिजिकल गोल्ड के इलेक्ट्रॉनिक गोल्ड रिसीप्ट (EGR) में रूपांतरण और इसके विपरीत को हस्तांतरण के रूप में नहीं माना जाएगा और न ही किसी पूंजीगत लाभ को आकर्षित होगा।” उन्होंने आगे कहा कि, इससे सोने के इलेक्ट्रॉनिक समकक्ष में निवेश को बढ़ावा मिलेगा।
Also Read: MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर के चुनावों का रास्ता हुआ साफ, एलजी ने किया नई तारीख का एलान

उपराष्ट्रपति धनखड़ और कानून मंत्री रिजिजू के खिलाफ BOMBAY HIGH COURT में याचिका, जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति धनखड़ और कानून मंत्री रिजिजू के खिलाफ बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएशन की तरफ से एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें मांग की गई है कि उपराष्ट्रपति धनखड़ तथा किरण रिजिजू ने संविधान के अनुसार पद और उसकी गरिमा की शपथ लेते हुए संवैधानिक पद ग्रहण किए हुए हैं लेकिन उनका संवैधानिक व्यवस्था पर ही सवाल उठाने वाला हालिया बयान भारत के संविधान में उनके विश्वास में कमी को दिखाता है। अतः उनकी कोर्ट से मांग है कि वह तुरंत उपराष्ट्रपति धनखड़ और कानून मंत्री रिजिजू को अयोग्य घोषित कर आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने पर रोक लगाए। उनका सार्वजनिक आचरण संवैधानिक पदों को धारण करने के पूरी तरह अयोग्य है।
ये भी पढ़ेःBudget Reaction Opposition: कांग्रेस ने मोदी सरकार के बजट को कहा ‘जुमला’ तो ममता बोलीं- जनविरोधी, जानें रिएक्शन

UP BOARD की 10वीं- 12वीं परीक्षाओं के लिए तय हुई शब्द सीमा, अब इस तरह लिखना होगा उत्तर वरना कट जाएंगे सारे नंबर

इस पेपर की समय सीमा 3.15 घंटे की है और यह सो नंबर का पेपर होगा, जिसमें 27 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें 10 बहुविकल्पीय प्रश्नों के उत्तर को एक या 2 शब्दों में लिखना होगा। इसके बाद 11 से 18 तक लघु उत्तरीय प्रश्न के उत्तर के लिए 50 शब्द की सीमा तय की गई है। जबकि अधिकतम शब्द 150 तक लिख सकते हैं। इसके बाद 25 से 27 तक दीर्घ उत्तरीय प्रश्न पूछे जाएंगे और इनका जवाब 300 शब्दों में देना होगा। 
ये भी पढ़ेः China Removed One Child Policy: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories