शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यTODAY TOP 10 NEWS: बजट से लेकर सीएम केजरीवाल को जान...

TODAY TOP 10 NEWS: बजट से लेकर सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 31 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

UNION BUDGET SESSION 2023: वित्त मंत्री ने संसद में पेश कीं ECONOMY SURVEY 2022-23 की रिपोर्ट, जानें इसकी खास-खास बातें

आर्थिक सर्वेक्षण देश की मौजूदा आर्थिक हालात की जानकारी देने और नीतिगत मसलों को सुझाने के लिए हर साल केंद्रीय बजट से एक दिन पहले संसद के पटल पर रखा जाता है। आर्थिक सर्वेक्षण को आसान शब्दों में परिभाषित करें तो यह देश की आर्थिक सेहत का पूरा लेखा-जोखा होता है। सरकार इस सर्वे रिपोर्ट के जरिए बताती है कि देश की अर्थव्यवस्था किस हाल में है। केंद्र सरकार की योजनाएं कितनी तेजी से आगे बढ़ रही हैं और पूरे साल विकास का क्या ट्रेंड रहा है, किस क्षेत्र में कितना निवेश हुआ है।
ये भी पढ़ें: BUDGET SESSION 2023: BRS और AAP करेगी राष्ट्रपति मुर्मू के भाषण का बहिष्कार, बजट सत्र में इन मुद्दों पर मचेगा हंगामा

1 फरवरी से CREDIT CARD से लेकर LPG तक के दामों में हो रहे बड़े बदलाव, पड़ सकता है जेब पर असर

उन्होंने कहा कि “पहली बार संसद के इस संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए मुझे प्रसन्नता महसूस हो रही है। कुछ ही महीने पहले देश ने अपनी आजादी के 75 साल को पूरा किया है और अमृतकाल में प्रवेश किया है। अमृतकाल के 25 वर्ष का कालखंड स्वतंत्रता की स्वर्णिम शताब्दी और विकसित भारत के निर्माण का वक्त है। हमारे सामने युग निर्माण का अवसर है। इसके लिए हमें शत प्रतिशत सामर्थ्य के साथ काम करना है। हमें 2047 तक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है जिसमें अतीत का गौरव और आधुनिकता का हर अध्याय स्वर्णिम हो। हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है। यह आत्मनिर्भर भारत मानवीय दायित्वों का निर्वहन करने में सक्षम होगा। हमें ऐसे आत्मनिर्भर भारत को बनाना है जिसमें गरीबी न हो मध्यम वर्ग वैभव से युक्त हो। इस आत्मनिर्भर भारत की विविधता और उज्ज्वल और एकता और ज्यादा अटल हो।”
ये भी पढ़ें: BUDGET SESSION 2023: BRS और AAP करेगी राष्ट्रपति मुर्मू के भाषण का बहिष्कार, बजट सत्र में इन मुद्दों पर मचेगा हंगामा

VALENTINE DAY से पहले बल्लेबाज PRITHVI SHAW को मिला प्यार में धोखा, अब मैदान पर हुनर दिखाने का है मौका

घरेलु क्रिकेट के मैदान में रनों की बौछार करने वाले भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलते हुए दिखाई देंगे।लेकिन मैदान में पहुंचने से पहले ही उनका दिल टूट गया है। बल्लेबाज की गर्लफ्रेंड निधि तपाड़िया ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है। इस स्टोरी में निधि व्हाइट आउटफिट पहने हुए नजर आ रही हैं। पोस्ट के कैप्शन में निधि ने लिखा था कि प्यार से लोग मुझे लैला बुलाते हैं। इस पर पृथ्वी ने कमेंट किया था, कौन है ये दोस्त लोग? इस पर निधि ने लिखा था कि वही लोग जो कमेंट कर रहे हैं।
Also Read: सानिया मिर्जा के संन्यास के बाद पति SHOAIB MALIK का अजीब बयान- 40 की उम्र में खुद को बता रहे 25 का

RAHUL GANDHI ने बयां की अपने दिल की बात, बताया लाइफ पार्टनर में होनी चाहिए ये खूबियां

 एक इंटरव्यू में जब राहुल से पूछा गया कि आखिर उन्हें अपनी दुल्हन में क्या क्वालिटी चाहिए और क्या वह शादी करना चाहते हैं। इस पर राहुल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं शादी के खिलाफ हूं। मैं शादी करना चाहता हूं क्योंकि मेरे माता-पिता का रिलेशन काफी अच्छा था। दोनों एक-दूसरे से काफी प्यार करते थे इसलिए मैं शादी करना चाहता हूं। मैं लड़की में दो खूबियां जो देखना चाहता हूं कि वह लविंग और इंटेलिजेंट हो।
Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

आखिर क्यों सेट पर रोती और चिल्लाती नजर आईं SUNNY LEONE, ट्रोलर्स ने ली चुटकी- ‘क्या ड्रामेबाजी है यार’

वायरल हो रहे इस वीडियो की बात करें तो सनी ने एक वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसके टैग में उन्होंने लिखा, “मेरे टीम मुझे और डरा रहे हैं।” वीडियो में आप देख सकते हैं कि सनी किसी प्रोजेक्ट की शूटिंग लुक में लग रही हैं। वह सोफे पर बैठी हुई हैं और उनके पैर में चोट आई है और उससे खून निकल रहा है। आप वीडियो में देख सकते हैं सनी चिल्ला रही है और टीम के लोग उन्हें और डरा रहे हैं । कोई उनसे ब्लड ग्रुप पूछ रहा है तो कोई डॉक्टर के पास जाने की सलाह। सनी वीडियो में शॉक्ड है कि आखिर उन्हें हुआ क्या है।
Also Read: Shark Tank India Season 2: शानदार आइडिया के बावजूद शार्क को इंप्रेस नहीं कर पाया ये पिचर, जानिए कैसे हाथ से निकली डील

CHINA REMOVED ONE CHILD POLICY: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

आपको बता दें चीनी संस्कृति में भी लड़कों को लड़कियों की तुलना में परिवार अधिक तरजीह देते हैं। जिसके कारण गर्भपात की संख्या में बढ़ोतरी से पिछले 60 सालों में चीन की जन्मदर में भारी गिरावट आई है। जिसमें कोविड19 महामारी ने आग में घी का काम कर दिया। 1979 से लंबे समय तक एक बच्चे की नीति पर चले चीन ने 2016 में इस नीति को समाप्त कर दिया था। लेकिन पिछले साल 2021 में जन्मदर से अधिक मृत्युदर बाद गई। जिसके बाद चीन सरकार ने त्वरित फैसला लेते हुए विवाहित जोड़ों को 3 बच्चे पैदा करने की राष्ट्रीय नीति बना दी थी। जबकि इससे पहले एक बच्चे की नीति के तहत चीनी सरकार इतनी कठोर थी कि नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगा देती थी । यहां तक की लोगों को नौकरियों तक से बर्खास्त कर देती थी।
ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन की संसद ने ‘India-UK Outstanding Achievers Award’ अवार्ड से सांसद Raghav Chadha का किया सम्मान

PRIYANKA CHOPRA ने पहली बार दिखाई बेटी मालती की झलक, क्यूटनेस देख दंग रह गए लोग


Priyanka Chopra Daughter: बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में तहलका मचा चुकी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा मदरहुड को प्रोफेशनल लाइफ के साथ एन्जॉय कर रही हैं। फैंस प्रियंका की बेटी का चेहरा देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस बीच एक्ट्रेस ने बेटी मालती कि झलक फैंस को दिखाई है और सोशल मीडिया पर उसकी क्यूटनेस चर्चा में आ गई। यूजर्स मालती को निक जोनस का कार्बन कॉपी बता रहे हैं और उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। सोशल मीडिया पर मालती की तस्वीरें और वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं।
ये भी पढ़ें: Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे

बजट 2023 पर सभी की नजर, पीएम मोदी का बड़ा बयान

आज से ही केन्द्रीय बजट 2023 के लेकर तैयारी तेज हो गई है। सदन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सर्वे की भी जानकारी दी है। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि, बजट 2023 पर पूरी दुनिया की नजर है।
Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

झारखंड के मां देवड़ी के दरबार पहुंचे एमएस धोनी

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर एमएस धोनी मां देवड़ी के दरबार पहुंचे जहां पर उन्होंने मां के दर्शन किए। इस दौरान उनका वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह शांत खड़े हुए नजर आ रहे हैं।
ये भी पढ़ेंः Gujarat Paper Leak मामले में Arvind Kejriwal ने साधा निशाना, ट्वीट कर कहा- ‘करोड़ों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़’

दिल्ली के CM ARVIND KEJRIWAL को जान से मारने की धमकी पर हरकत में आई पुलिस, पकड़े गए आरोपी से पूछताछ जारी

सीएम केजरीवाल को जान से मारने की देर रात 12:05 मिनट पर एक धमकी भरी कॉल आई है। दिल्ली पुलिस की पीसीआर पर आई इस कॉल की तुरन्त विभागीय जांच की गई। तो आरोपी मुंडका क्षेत्र का रहने वाला निकला। उसे तत्काल दबोच लिया। पूछताछ पर पुलिस को आरोपी ने अपना नाम जय प्रकाश बताया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की हालत ठीक नहीं बतायी गई है। उसका दिमागी इलाज दिल्ली के ही गुलाबी बाग में चल रहा है। जिसके चलते उसे फिलहाल दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार नही किया।
ये भी पढ़ेंः Delhi Air Pollution: अब दिल्ली से होगा प्रदूषण का खात्मा, सीएम केजरीवाल ने रियल टाइम सोर्स अपोर्शनमेंट स्टडी किया लांच

ये भी पढ़ेंः Gujarat Paper Leak मामले में Arvind Kejriwal ने साधा निशाना, ट्वीट कर कहा- ‘करोड़ों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories