शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: परवेज मुशर्रफ के निधन से लेकर कियारा- सिद्धार्थ...

TODAY TOP 10 NEWS: परवेज मुशर्रफ के निधन से लेकर कियारा- सिद्धार्थ की शादी तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 5 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

UPGIS2023: CM YOGI ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

राज्य के लोगों को अब तक विदेश यात्रा के लिए वीजा जारी कराने दिल्ली जाना पड़ता था। जिससे राज्य के लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसी प्रक्रिया को आसान बनाने की दिशा में  सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास 5 कालीदास मार्ग से VFS ग्लोबल वीजा सेंटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि ‘यह एक मेड इन इंडिया कंपनी है जिसने ग्लोबल लीडर के रुप में अपना एक स्थान बना लिया है यह कंपनी विदेश में फंसे भारतीयों के लिए जो मिशन संचालित किए जाते हैं उनमें आउट सोर्सिंग की भूमिका निभाती है’ उन्होंने आगे कहा कि शुरुआती दौर में 9 फरवरी से इस सेंटर से क्रोएशिया, स्विटजरलैंड,नीदरलैंड,इटली, चेक गणराज्य,हंगरी,जर्मनी आस्ट्रिया, सऊदी अरब तथा पुर्तगाल इत्यादि कई देशों के लिए वीजा आवेदन स्वीकारने शुरु हो जाएंगे।  
ये भी पढ़ेंःRamcharit Manas Row: सपा में मचा अब अंदरुनी घमासान, क्या ‘शूद्र’ के बाद ‘ब्राह्मण’ पर होगी खींचतान

CHINESE BALLOON पर अमेरिका का बड़ा प्रहार,राष्ट्रपति JOE BIDEN के आदेश पर हुआ खाक

अमेरिका ने जैसे ही चीनी गुब्बारे को मार गिराया , इसकी खबर चीन को मिलते ही वहां बौखलाहट सी फैल गई। बताया जा रहा है कि चीन ने अमेरिका को इसे लेकर धमकी भी दी है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि आज हमारे जाबाज सैनिकों ने राष्ट्रपति के आदेश पर चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया है। आपको बता दें कि इस हफ्ते के शुरुआत दिनों में अमेरिका के मोंटाना के ऊपर चीन का जासूसी बैलूस उड़ते हुए दिखाई दिया था।
ये भी पढ़ेंः अमेरिकी बम से होगा अब Russia पर वार, Ukraine को मिलेंगे और उन्नत हथियार

RAMCHARIT MANAS ROW: सपा में मचा अब अंदरुनी घमासान, क्या ‘शूद्र’ के बाद ‘ब्राह्मण’ पर होगी खींचतान

अखिलेश के बयान के बाद तो कहा जाता है कि पार्टी के ब्राह्मण नेता मौर्य और पार्टी के रवैये को लेकर नाराज हो गये हैं। क्योंकि पहले महाराष्ट्र के सपा नेता उत्तम प्रकाश पटेल ने लखनऊ पार्टी दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाकर “गर्व से कहो हम शूद्र हैं” ब्राह्मण खेमे को चिढ़ाया। उसके बाद पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने भी इस पॉस्टर वॉर के जबाव में उसी दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाकर उस पर लिखा “गर्व से कहो कि हम ब्राह्मण हैं” ये पोस्टर भी महाराष्ट्र के सपा नेता पंडित अवधेश शुक्ला ने लगवाया है। पार्टी का अंदरुनी घमासान तब और बढ़ता दिखाई देने लगा है जब शिवपाल गुट के सपा नेता मनोज पांडे तथा डॉ रोली तिवारी मिश्रा जैसे सपा नेता इसका जबरदस्त विरोध कर रहे हैं।    
ये भी पढ़ेः धीरेंद्र शास्त्री के गुरु रामभद्राचार्य की भविष्यवाणी का वीडियो हुआ वायरल, PM Modi के बारे में कही ये बड़ी बात

साड़ी को स्टाइल करना URFI JAVED को पड़ा भारी, ट्रोलर्स बोले- ‘बर्फी जी मिया खलीफा का नया अवतार हैं आप’

उर्फी की इस लेटेस्ट तस्वीर की बात करें तो एक्ट्रेस लाइट ऑरेंज फ्लोरल सिफोन साड़ी में नजर आ रही है। उन्होंने इस साड़ी को मैचिंग स्लीवलेस ब्लाउज से टीमअप किया है। उर्फी ने इस साड़ी लुक में भी स्टाइलिश तड़का लगाने का काम किया है। दरअसल उन्होंने पल्लू को फोल्ड करते हुए उसे अलग लुक दे रही हैं। एक्ट्रेस हाथ में फोन ली हुई सेल्फी पोज दे रही हैं। वहीं उन्होंने मिनिमल मेकअप और ओपन कर्ल हेयरस्टाइल से इस लुक को कम्पलीट किया है।
Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

दुल्हन KIARA ADVANI के हाथों में लगेगी SIDHARTH MALHOTRA के नाम की मेहंदी, शाही शादी में ये हैं खास मेहमान

मिली जानकारी के मुताबिक कियारा के हाथों में मेहंदी सेलेब्स मेहंदी आर्टिस्ट वीना नागदा राजस्थान पहुंच चुकी है। इससे पहले भी वीणा कियारा के हाथों में किसी एड सूट के लिए मेहंदी लगा चुकी है। फिलहाल फैंस को इस मेहंदी फंक्शन की तस्वीरों का इंतजार है। मिली जानकारी के मितबिक वीणा सेलेब्स की पसंदीदा मेहंदी आर्टिस्ट है। हाल ही में उन्हें मुकेश अंबानी के यहां स्पॉट किया गया था।
Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

ASIA CUP2023 की मेजबानी करेगा UAE या SRI LANKA, जानें फाइनल वेन्यू से जुड़ी बड़ी अपडेट

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल पाकिस्तान में खेला जाना था। ऐसे में BCCI ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वहां जाने से साफ इंकार कर दिया था। BCCI की तरफ से कहा गया था कि भारत की टीम पाकिस्तान को छोड़कर अन्य किसी भी देश में प्रतिभाग कर सकती है। तत्कालीन PCB चेयरमैन रमीज राजा ने इसके बाद अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तान की टीम इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी। लेकिन अब इसको लेकर एक बड़ी अपडेट है कि एशिया कप यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। एशिया कप के इस विवाद को लेकर बहरीन में बैठक चल रही है। इस बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह हिस्सा लेने पहुंचे हैं। ऐसे में बहरीन में पाकिस्तान के भाग्य का फैसला होगा।
Also Read: IND VS AUS: महासंग्राम से पहले छिड़ा टीका विवाद, UMRAN MALIK और SIRAJ के अलावा इन लोगों ने नहीं लगवाया टीका, देखें VIDEO

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति PERVEZ MUSHARRAF का 79 साल की उम्र में निधन, दुबई के अस्पताल में चल रहा था इलाज

परवेज मुशर्रफ का लंबे वक्त से लंदन और दुबई के अस्पताल में इलाज चल रहा था। पारिवारिक सदस्यों ने ट्विटर पर जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, वह अमाइलॉइडोसिस बीमारी (Amyloidosis Disease) से जूझ रहे हैं, जिसके चलते उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इस बीमारी से इंसान की बॉडी में अमाइलॉइड नाम का असामान्य प्रोटीन बनने लगता है जो दिल, किडनी, लीवर, नर्वस सिस्टम, दिमाग आदि अंगों में जमने लगता है। इससे इन अंगों के टिशूज ठीक से काम नहीं कर पाते हैं।
ये भी पढ़ेंः सिंगापुर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए 36 स्कूल प्रिंसिपल को CM Mann ने किया रवाना, बोले–राज्य की शिक्षा में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

CHINESE APPS BANNED: भारत सरकार का चीन पर डिजिटल अटैक, ड्रैगन से कनेक्शन रखने वाली 232 ऐप्स को किया बैन

138 सट्टेबाजी ऐप और 94 लोन देने वाले ऐप को बैन करने पर कहा जा रहा है कि ये सभी भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा साबित हो सकते थे। इसके लिए सरकार ने आईटी अधिनियम की धारा 69 का हवाला दिया है। इसके तहत बताया जाता है कि कोई भी ऐसी सामग्री जो भारत की संप्रभुता और अखंडता के खतरा पैदा करें, उसे प्रतिबंधित किया जा सकता है।
ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

SHUBMAN GILL हुए अपनी खूबसूरत फैन गर्ल के मुरीद, जॉइन किया डेटिंग एप! फैंस बोले सारा का क्या होगा ?

टीम इंडिया के उपभरते हुए युवा बल्लेबाज गिल इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए है। मैदान पर उनका बल्ला इस समय जमकर तबाही मचा रहा है। वहीं गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टी20 सीरीज के दौरान शानदार शतक लगाया था। तभी स्टेडियम में बैठी शुभमन गिल की एक गर्ल फैन ने पोस्टर के जरिए तहलका मचा दिया और कुछ समय में ही वायरल हो गई। दरअसल उस पोस्टर में लिखा था ‘टिंडर शुभमन गिल से मैच करा दो’ फिर क्या था लोगों ने सोशल मीडिया पर उसे वायरल कर दिया।
Also Read: DIPA KARMAKAR को लगा बड़ा झटका, डोपिंग टेस्ट में हुई फेल, ITA ने लगाया इतने महीने का बैन

GOLD RATE TODAY: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानें कितनी कम हुई कीमत और कहां पहुंचे दाम

Gold Rate Today: अगर आज के दिन आप सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि आज खरीदारी करना काफी फायदेमंद रह सकता है। दरअसल आज सोने व चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। आज सोने की कीमतों में 770 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमतों में 2600 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली है। इस बदलाव के बाद सोने की कीमत 57160 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई हैं और चांदी की कीमत 71200 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: GAUTAM ADANI मामले पर वित्त मंत्री NIRMALA SITHARAMAN ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- भारत की अर्थव्यवस्था पर नहीं पड़ा है कोई असर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories