गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: Pushpa 2 से लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट...

TODAY TOP 10 NEWS: Pushpa 2 से लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 18 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

विधायकी के बाद अब वोटर लिस्ट से गायब हुआ Abdullah Azam Khan का नाम, अयोग्य ठहराए जाने के बाद की गई कार्रवाई

Abdullah Azam Khan: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। अब्दुल्ला खान को एक तरफ जहां अपनी विधायकी गवानी पड़ी वहीं दूसरी तरह उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है। अब वह अपने विधानसभा के वोटर भी नहीं रह गए हैं , इसलिए विधानसभा उपचुनाव में मतदान भी नहीं कर पाएंगे। बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा की तरफ से उन्हें अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब उनका नाम मतदाता सूची से भी गायब हो गया है। रामपुर विधानसभा से बीजेपी के विधायक आकाश सक्सेना ने निर्वाचक अधिकारी को नाम हटाने को लेकर पत्र लिखा था। इस पत्र का जवाब देते हुए शुक्रवार को निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने अपना फैसला सुनाया और कहा कि ईआरओ, रामपुर के द्वारा दिए हुए आदेश के मुताबिक अब्दुल्ला आजम खान का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है।
ये भी पढ़ेंः UP News: गोरखपुर में कलश यात्रा के दौरान हाथी हुआ बेकाबू, कुचले जाने से तीन की मौत, दर्जनों हुए घायल

भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

George Soros: अडानी हिंडेनबर्ग मामला इस समय काफी सुर्खियों में है। हिंडेनबर्ग रिपोर्ट ने भारत के जाने माने कारोबारी गौतम अडानी को लगभग बर्बाद कर दिया है। विपक्ष भी अडानी मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हो रही है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अमेरिकी कारोबारी जॉर्ज सोरोस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेस कर जॉर्ज सोरोस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र में दखल देने की कोशिश की जा रही है। एक विदेशी ताकत भारत के लोकतंत्र में दखल देने की कोशिश कर रही है जिसके केंद्र जॉर्ज सोरोस हैं जिन्होंने ये ऐलान किया है कि वे भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करेंगे। इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने बताया कि जॉर्ज सोरोस पीएम मोदी को मुख बिंदु बनाएंगे।
ये भी पढ़ें: America के मिसिसिपी से दिल दहला देने वाला मामला आया सामने, अंधाधुंध फायरिंग में 6 लोगों की हुई मौत

Bao Fan Missing: चीन में अचानक से कैसे गायब हो रहे बड़े उद्योगपति, पहले जैकमा और अब इस बैंकर के लापता होने से मचा हड़कंप

Bao Fan Missing: चीन में बड़े उद्योगपति लगातार गायब होते जा रहे हैं। 2 साल पहले अलीबाबा के फाउंडर जैकामा अचानक से गायब हो गए थे, सरकार के द्वारा उनके खोज के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। वहीं अब हाई-प्रोफाइल बैंकर बाओ फैन के अचानक से गायब हो जाने की खबर आ रही है। बैंकर बाओ के गायब होने की जानकारी उनकी ही कंपनी के लोगों द्वारा दी गई है।
ये भी पढ़ें: Pakistan-China: तालिबान से डर गया ड्रैगन! अचानक बंद किया पाक स्थित काउंसलर ऑफिस, सिटीजन्स के लिए जारी की एडवाइजरी

CM Mann ने पंजाब के लोगों को दी बड़ी राहत तीन टोल प्लाजा को किया बंद, राघव चड्ढा ने बताई जनता की जीत

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार जनता को आराम पहुंचाने के लिए बड़े फैसले ले रहे है। अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम ने बिजली के बिल के दाम कम किए थे। ऐसे में सरकार की खूब तारीफ भी हुई थी। इसके कुछ दिनों के बाद ही आम लोगों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने और फीस देने में दिक्क्त न हो इसलिए उन्होंने स्कूल के फीस भी कम करवा दिए। ऐसे में पंजाब की जनता उनके द्वारा लगातार लिए जा रहे इन फैसलों से काफी खुश है।
ये भी पढ़ें: CM Mann ने जारी किया वन विभाग का विकसित किया हुआ भारत का पहला E-Timber पोर्टल, किसानों को मिलेगा बड़ा फायदा

Pushpa 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर, फिल्म से पल्ला झाड़ते हुए समांथा ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर

Pushpa 2 : साउथ इंडियन इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। समांथा ने सुपर डुपर हिट फिल्म पुष्पा का गाना ‘ऊ अंटावा’ में अपने लटके-झटके दिखाकर काफी सुर्खियां लूटी थी। फैंस ने समांथा और अल्लू अर्जुन की केमिस्ट्री को भी काफी पसंद किया था। इसी कड़ी में समांथा के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है ।
Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, अब जमकर कर सकते हैं खरीदारी

Gold Rate Today: अगर आप शिवरात्री के अवसर पर सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि बीते दिन सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी जिसके कारण लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। अगर आप भी खरीदारी करना चाहते हैं तो आज सुनहरा अवसर है। कल 22 कैरेट वाले सोने की कीमतों में 200 रुपए, 24 कैरेट वाले सोने में 220 रुपए और चांदी की कीमतों में 400 रुपए की गिरावट देखने को मिली थी जिसके बाद 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 51800 रुपए प्रति 10 ग्राम, 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 56510 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 68600 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: Adani Case पर अपनी कमेटी बनाएगा Supreme Court, पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी जांच

बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

बता दें कि, एमसी स्टैन ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है जिसे बड़े-बड़े सुपरस्टार भी नहीं बना पाए। बता दें कि, एमसी स्टैन की 10 मिनट की लाइव पर 541 हजार व्यू तक पहुंच गए थे। इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग किसी बड़े सुपरस्टार की भी देखने को नहीं मिलती। ऐसे में जब आप बड़े के इंस्टाग्राम पोस्ट करने का चार्ज सुनेंगे तो आप भी दंग रह जाएंगे। आपकी सैलरी से कहीं ज्यादा फीस वो एक रील बनाने के लिए लेते हैं। वही बिग बॉस की ट्रॉफी को जीतने के बाद उनकी फीस में भी 30 से 40% का इजाफा हो गया है।
Also Read: Urvashi Rautela की BTW शूटिंग वीडियो वायरल, ग्लैम लुक में नजर आ रही हैं हसीना

IND vs AUS: KL Rahul को आउट करने के चक्कर में कंगारू टीम ने की बड़ी गलती, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के मैदान पर खेला जा रहा है। दिल्ली टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिन टीम इंडिया अभी बल्लेबाजी कर रही है और भारतीय टीम के पहली पारी में 7 विकेट गिर गए हैं। वहीं, आज के पहले सेशन में भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में पहला झटका लगा। वहीं, राहुल के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए खूब मीम्स वायरल हो रहे हैं।
Also Read: ENG vs NZ: इंटरनेशनल मैच में दिखा गली क्रिकेट, एक गेंद के पीछे तीन फील्डर फिर भी छूटा कैच, देखें मजेदार Video

Asaduddin Owaisi ने की राजस्थान पर कब्जे की तैयारी, Sachin Pilot के गढ़ में भरेंगे हुंकार

Asaduddin Owaisi: राजस्थान में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में तमाम बड़ी और छोटी पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी पिछले 6 महीने में 3 बार राजस्थान के दौरे पर जा चुके हैं। वहीं अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी अपना गढ़ जमाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि दिसंबर से पहले ही यहां पर विधानसभा चुनाव करवाया जाएगा। चुनाव को लेकर अभी से पार्टियों ने अपनी जनसभाएं करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि शनिवार और रविवार को असदुद्दीन ओवैसी भी यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।
ये भी पढ़ेंः गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव, PM Modi पर कह दी ये बड़ी बात

CM Mann ने पंजाब के लोगों को दी बड़ी राहत तीन टोल प्लाजा को किया बंद, राघव चड्ढा ने बताई जनता की जीत

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार जनता को आराम पहुंचाने के लिए बड़े फैसले ले रहे है। अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम ने बिजली के बिल के दाम कम किए थे। ऐसे में सरकार की खूब तारीफ भी हुई थी। इसके कुछ दिनों के बाद ही आम लोगों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने और फीस देने में दिक्क्त न हो इसलिए उन्होंने स्कूल के फीस भी कम करवा दिए। ऐसे में पंजाब की जनता उनके द्वारा लगातार लिए जा रहे इन फैसलों से काफी खुश है।
ये भी पढ़ें: CM Mann ने जारी किया वन विभाग का विकसित किया हुआ भारत का पहला E-Timber पोर्टल, किसानों को मिलेगा बड़ा फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories