शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: यूपी बजट से लेकर राखी सावंत की नमाज...

TODAY TOP 10 NEWS: यूपी बजट से लेकर राखी सावंत की नमाज तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 22 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

Sanjeevani Scam में केंद्रीय मंत्री पर दोष हुआ साबित तो CM Gehlot ने Gajendra Shekhawat पर ये कहकर कसा तंज

CM Gehlot: राजस्थान में इन दिनों संजीवनी घोटाले को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई हैं। मंगलवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस मुद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दैरान सीएम गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जमकर तंज कसा। संजीवनी घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की तरह ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी इस मामले में सामने आया है। ऐसे में पुलिस जांच में अपराध साबित होने के बाद उन्हें जेल भी हो सकती है। वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत पर पलटवार किया और कहा है कि सरकार राज्य में किसी भी काम को नहीं कर पा रही है तो बेवजह के अपराधों में फंसा रही हैं।
ये भी पढ़ें: CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

UP Budget 2023: यूपी सरकार ने पेश किया 6 लाख 90 हजार करोड़ का बिग बजट, छात्रों को मिलेगा स्मार्टफोन और टैबलेट

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पेश किया यह बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट बताया जा रहा है जो 6 लाख 90 हजार करोड़ के लगभग है। पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले इस वर्ष का बजट 75 हजार करोड़ ज्यादा है। सदन में जय श्रीराम के उद्घोष के बीच वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जब अपना बजट भाषण शुरू किया तो थोड़े-थोड़े अंतराल पर शायराना अंदाज भी पेश किया-
ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री Swara Bhasker ने सपा नेता से रचाई शादी, जानें कौन है Fahad Ahmad ?

KL Rahul के आलोचकों को मिला Harbhajan Singh से करारा जवाब, सपोर्ट करते हुए बोले – ‘उसने कोई क्राइम नहीं किया है’

Harbhajan Singh on KL Rahul: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी अभी भी सिर दर्द बना हुआ है और बार-बार प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने पर KL Rahul पर जमकर निशाना साधा जा रहा है। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan SIngh) अब केएल राहुल के सपोर्ट में खड़े हुए हैं और राहुल के आलोचकों (Harbhajan SIngh on KL Rahul) को करारा जवाब दिया है।
Also Read: WPL 2023: BCCI सचिव Jay Shah का बड़ा एलान, विमेंस प्रीमियर लीग में टाटा ग्रुप करेगा टाइटल स्पॉन्सर

CM Mann ने 11 महीने में दिया 26478 युवाओं को रोजगार, चंडीगढ़ में जूनियर इंजीनियर-क्लर्क को नियुक्ति पत्र बांट कही ये बात

चंडीगढ़ में जूनियर इंजीनियर और क्लर्क विभाग के युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपने के बाद सीएम ने कई दावे किए। सीएम ने कहा कि “अभी हमारी सरकार बने हुए एक साल भी नहीं हुआ है और 26,478 नौजवानों को सरकारी नौकरियां मिल चुकी हैं। पिछली सरकारें केवल बड़े – बड़े दावे करती थी लेकिन एक भी युवा को रोजगार नहीं दिया।” अब हमारी सरकार जल्द ही अलग – अलग जिलों के होनहार युवाओं का चुनाव कर नौकरी देने जा रही हैं। वहीं सीएम मान ने नियुक्ति पत्र देने के बाद युवाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।
ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने दिया पंजाब को ऑनलाइन तोहफा, जानिए क्या है इस तोहफे में और किसको मिलेगा फायदा

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में अहमदाबाद मैदान पर लगेंगे चार चांद, दोनों देशों के प्रधानमंत्री साथ देखेंगे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा और इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखेंगे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज (Anthony Albanese) के साथ 9 मार्च को मैच देखने पहुंचेंगे। खास बात यह भी है कि अहमदाबाद दुनिया का सबसे बड़ा मैदान भी है और इस मैच में जब दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखेंगे तो यह एक ऐतिहासिक पल से कम नहीं होगा।
Also Read: PSL 2023: Haris Rauf को भारी पड़ा आँख दिखाना, Jason Roy ने 3 छक्के मारकर निकाली गेंदबाज की हेकड़ी, देखें Video

Rakhi Sawant को इस अंदाज में नमाज पढ़ना पड़ा भारी, ट्रोलर्स बोले- ‘अब बस कर दो दीदी कब तक नौटंकी करोगी’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में राखी ब्राउन ड्रेस के ऊपर हिजाब लपेटकर नमाज पढ़ती हुई नजर आ रही है। इस दौरान वह नेल पेंट और मेकअप में दिख रही है। यूजर्स को यह वीडियो पसंद नहीं आया तो वे एक्ट्रेस को ट्रोल करने लगे। बढ़ते हुए हंगामे को देखकर एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया से इस वीडियो को हटा दिया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी क्योंकि यह वीडियो अब कई प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं।
ये भी पढ़ें: स्वरा और फहद की शादी पर Sadhvi Prachi का बड़ा बयान, कहा- ‘जल्द होगा तलाक या श्रद्धा की तरह मिलेंगे 35 टुकड़े’

Shark Tank India Season 2: जानिए कौन हैं नए जज Vikas D Nahar, महज 10000 से खड़ी की मिलियन डॉलर कंपनी

मिली जानकारी के मुताबिक शो में जल्द ही एक गेस्ट शार्क की एंट्री होने वाली है और वह कोई और नहीं बल्कि विकास डी नाहर हैं। विकास डी नाहर कंपनी हैपिलो के को-फाउंडर और सीईओ हैं। यह कंपनी ग्राहकों को पौष्टिक स्नैक्स के लिए ऑप्शन मुहैया कराती है। जी हां, हैपिलो एक ब्रांड है जिसके ड्राई फ्रूट्स काफी पॉपुलर हैं और काफी डिमांड में भी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गेस्ट शार्क कृषि क्षेत्र के पिचर के साथ डील करने शो में आ रहे हैं।
ये भी पढ़ें: स्वरा और फहद की शादी पर Sadhvi Prachi का बड़ा बयान, कहा- ‘जल्द होगा तलाक या श्रद्धा की तरह मिलेंगे 35 टुकड़े’

Gold Rate Today: सोने की लुढ़के दाम तो चांदी रही स्थिर, जानें आपके शहर की कीमतों में कितना हुआ बदलाव

Gold Rate Today: आज सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है और चांदी की कीमतें स्थिर हैं। आज सोने की कीमत 56730 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 68500 रुपए प्रति किलोग्राम है। IBJA पर भी आज सोना गिरावट के साथ तो चांदी उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। आज सुबह IBJA पर सोने की कीमत 56447 रुपए प्रति 10 ग्राम थी जो शाम को कम होकर 56384 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी की कीमत सुबह के समय 65639 रुपए प्रति किलोग्राम थी जो अब 65770 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: Adani, Ambani, Tata और Birla से ज्यादा कीमती है मेरा समय, जानें क्यों ऐसा बोल गए बाबा रामदेव

UP Me Ka Ba: यूपी पुलिस ने थमाया नोटिस तो भड़कीं Neha Singh Rathore, बोलीं- मैं डरने वाली नहीं हूं

UP Me Ka Ba: मशहूर लोकगायिका नेहा सिंह राठौर अक्सर सरकार को घेरते हुए नजर आती है। नेहा के गानों के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसे में अब नेहा सिंह राठौर एक गाने की वजह से विवादों में घिरती हुई नजर आ रही हैं। दिल्ली पुलिस के द्वारा उनके आवास पर मंगलवार को नोटिस भेज दिया गया है। बता दें कि यूपी चुनाव के समय नेहा सिंह ने ‘यूपी में का बा’ गाने को गाकर खूब नाम कमाया था।
ऐसे में उन्होंने अभी इस गाने का पार्ट-2 रिलीज किया। अपने गाने के पार्ट-2 में उन्होंने कानपुर देहात अग्निकांड का जिक्र किया और योगी – मोदी सरकार के खिलाफ जमकर सवाल खड़े किए। सवाल खड़े किए जाने के बाद ही समाज में नफरत फैलाने के आरोप में पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी किया है। वहीं इस नोटिस के जारी होने के बाद नेहा सिंह राठौर ने भी इसका जवाब दिया है।
ये भी पढ़ेंः UP News: गोरखपुर में कलश यात्रा के दौरान हाथी हुआ बेकाबू, कुचले जाने से तीन की मौत, दर्जनों हुए घायल

WPL 2023: BCCI सचिव Jay Shah का बड़ा एलान, विमेंस प्रीमियर लीग में टाटा ग्रुप करेगा टाइटल स्पॉन्सर

WPL 2023: भारत में महिला क्रिकेट में क्रांति लाने के लिए आईपीएल की तरह अब विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) की सभी तैयारी हो चुकी है और 4 मार्च से इस लीग की शुरुआत होगी और 26 मार्च को फाइनल मैच खेला जाएगा। वहीं, BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने एलान किया है और अपने ट्विटर के जरिए बताया है कि WPL का टाइटल स्पॉन्सर टाटा ग्रुप (TATA Group) होगा। वहीं, इस लीग में कुल 5 टीमें हैं।
Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कंगारू टीम की खैर नहीं, Harmanpreet Kaur ने मैच से पहले दिया बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories