मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेश6 सालों में CM Yogi ने अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी में...

6 सालों में CM Yogi ने अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी में किस पर बरसाया सबसे ज्यादा कहर, यहां देखिए पूरी कुंडली

Date:

Related stories

CM Yogi: सीएम योगी ने जब से सत्ता को संभाला है लगातार अपराधियों के द्वारा बनाई गई अवैध सम्पतियों को धूल में मिलाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में आज से 6 साल पहले सीएम योगी सबसे पहले मुख्तार अंसारी से कार्रवाई की शुरुआत की थी। वहीं आज के समय में छोटे – बड़े कई कुख्यात अपराधियों के घर पर सीएम योगी का बुल्डोजर चल रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ” पुलिस ने मुख्तार अंसारी के 6 गुर्गों का भी एनकाउंटर किया है।”वहीं गुजरात की जेल में बंद अतीक अहमद के अभी किसी गुर्गे का एनकाउंटर नहीं हुआ है लेकिन उसकी कई अचल सम्पत्तियों पर योगी का बुल्डोजर चला है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्तार और अतीक अहमद के लिए कहर बनकर सामने आए हैं।

अतीक अहमद के ऊपर हुई ये करवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 साल पहले जब मुख्यमंत्री की कुर्सी को संभाला था तभी कहा था कि अपराधी राज्य छोड़कर भाग जाए या फिर जेल जाने को तैयार रहें। ऐसे में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने कई अपराधियों को मिट्टी में मिला दिया और कुछ के घर पर बुल्डोजर का प्रहार किया। उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अतीक अहमद के ग्रुप में शामिल अभी किसी का भी एनकाउंटर नहीं किया गया है। पुलिस ने ये भी बताया है कि अतीक के ग्रुप के 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं 68 सदस्यों के लाइसेंस को निरस्त किया गया है। अभी तक अतीक के ग्रुप में शामिल किसी भी अपराधी के खिलाफ रासुका नहीं लगा है। अगर सम्पत्ती की बात करें तो पुलिस ने अतीक की 1168 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है।

ये भी पढ़ें: IIMT विश्वविद्यालय में आयोजित Holi मिलन समारोह में बिखरीं खुशियां

मुख्तार अंसारी के ऊपर हुई ये कार्रवाई

सीएम योगी ने अपना सबसे ज्यादा प्रहार मुख्तार अंसारी पर किया है। सत्ता संभालते ही सीएम के आदेश पर अंसारी गैंग के 6 लोगों का एनकाउंटर किया गया था। वहीं मुख्तार अंसारी के ग्रुप में शामिल 168 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं 128 लोगों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई भी हुई हैं। बता दें कि मुख्तार अंसारी की 573 करोड़ों रुपए की संपत्ति पर योगी सरकार की पुलिस ने कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: IIMT विश्वविद्यालय में आयोजित Holi मिलन समारोह में बिखरीं खुशियां

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories