सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यWeather Update: सिक्किम के साथ बिहार-बंगाल व इन राज्यों की बढ़ी टेंशन,...

Weather Update: सिक्किम के साथ बिहार-बंगाल व इन राज्यों की बढ़ी टेंशन, IMD ने भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

Weather Update: पहाड़ी क्षेत्रों में कोहरे के साथ अब सर्द होने लगा मौसम, UP-MP समेत अन्‍य राज्यों के लिए ये है IMD की रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम के बदलते मिजाज को लेकर एक बार फिर अपना पूर्वानुमान जारी कर दिया है। इसके तहत देश के पहाड़ी राज्यों में आज फिर हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है।

Sikkim Flood: भीषण त्रासदी की चपेट से अब भी नहीं उबर पाया सिक्किम, बढ़ती जा रही मृतकों की तादाद, बचाव कार्यों में मौसम बरपा...

Sikkim Flood: सिक्किम में बादल फटने से जो त्रासदी राज्य के समक्ष आई है उसकी चपेट में राज्य की ज्यादातर आबादी है। खबर है कि इस बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 140 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं जिसमें सेना के जवान भी शामिल हैं।

सिक्किम-असम के साथ कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, UP-MP समेत इन इलाकों में ऐसा रहेगा मौसम, जानें ताजा अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज देश के उत्तर पूर्वी राज्य सिक्किम और बंगाल के लिए चेतावनी जारी की गई है।

Weather Update: थमते बारिश के दौर के साथ सर्द हो रही रातें! जानें UP-MP समेत देश के अन्य हिस्सों में मौसम का हाल

Weather Update: मॉनसून का दौर अब लगातार थमता नजर आ रहा है। इस क्रम में देश के जयादातर हिस्सों से बारिश के बंद होने की खबर है। अपवाद स्वरुप कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। अब इसी कड़ी में सर्द रातों की शुरुआत भी हो गई है।

Weather Update: सिक्किम में कुदरत का खौफनाक मंजर देखने को मिला है। इस क्रम में वहां भारी बारिश का दौर अभी जारी है और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि आज और शुक्रवार को इसकी निरंतरता बनी रहेगी। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के कारण आई बाढ़ की चपेट में आने से अब तक राज्य के 14 लोगों की मौत हो गई है और 102 लोग लापता हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने अपने रिपोर्ट में सिक्किम के साथ बिहार-बंगाल और उत्तर पूर्वी के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए हैं।

इसमें असम, मेघालय और अरुणांचल प्रदेश जैसे राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग की रिपोर्ट की माने तो आज और शुक्रवार को इन राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में भारी बारिश के साथ खराब मौसम को लेकर सिक्किम के साथ इन राज्यों की टेंशन भी बढ़ती हुई प्रतीत हो रही है।

सिक्किम में जारी रहेगी आफत की बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सिक्किम में आफत की बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके तहत आज भारी बारिश के आसार को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के लिए चेतावनी जारी किया है। वहीं कल यानी शुक्रवार के लिए भी विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर रखा है। बता दें कि सिक्किम में अब तक बारिश से भारी तबाही देखने को मिली है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं सेना के जवानों के साथ कुल 102 लोगों के लापता होने की खबर भी है। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट से राज्य के लोगों की चिंताए एक बार फिर बढ़ सकती है।

बिहार बंगाल के साथ इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक सिक्किम के अलावा बिहार, झारखंड और बंगाल जैसे राज्यों में भी बारिश का दौर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने इस क्रम में आज बिहार और झारखंड में बारिश के आसार जताए हैं तो वहीं बंगाल के लिए अलर्ट जारी है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी के कई राज्यों में भी आज भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा। इसमें असम, मेघायल और अरुणांचल प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं। मौसम विभाग ने आज बारिश के आसार को देखते हुए इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे उत्तर पूर्वी के राज्यों में भी आज भारी बारिश के आसार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें