सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: बारिश और ठंड के बीच अब तूफान देगा दस्तक, मौसम...

Weather Updates: बारिश और ठंड के बीच अब तूफान देगा दस्तक, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट

Date:

Related stories

: बंगाल की खाड़ी में मोचा की तबाही, जानें और कहां-कहां चलेंगी तेज हवाएं और बढ़ेगा तापमान

Cyclone Mocha: कोलकाता में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है। चिलचिलाती धूप से पश्चिमी जिले झुलसेंगे। वहां पारा 42-43 डिग्री तक बढ़ेगा। अगले दो तीन दिन लू चलने का चेतावनी भी जारी की गई है।

Weather Updates: मई के महीने में अचानक से मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने से ठंड काफी बढ़ गई है। दिल्ली में सुबह-सुबह कोहरे की चादर देखने को मिली। जिसके बाद लोग चर्चा करने लगे कि पूरे दिल्ली और एनसीआर में अचानक से जनवरी वाली धुंध कहां से आ गई। लगातार बारिश और आंधी के बीच मौसम विभाग के द्वारा एक बार फिर से अपडेट जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि, 5 मई को भी उत्तर भारत में बारिश की स्थिति ऐसे ही ही बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें: Sharad Pawar Resigns: NCP अध्यक्ष पद से शरद पवार ने किया इस्तीफे का ऐलान, फैसले से पार्टी हैरान

जानें कितने दिन और होगी बारिश

इतना ही नहीं आने वाले 5 दिनों तक बारिश और ओलो की स्थिति बनी रहेगी।उत्तर भारत में लगातार बारिश होने से तापमान 15 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके साथ ही रात में ये तापमान काफी गिर भी गया था।  इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि, बहुत जल्द चक्रवात मोचा आने वाला है। जिसका असर मौसम में देखने को मिलेगा।

9 मई को आएगा तूफान

9 मई के आसपास ये चक्रवात तूफान का रुप ले सकता है। ओडीसा में ये चक्रवात उठेगा। जिसके चलते ओडीसा में 18 इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी तूफान को देखते हुए दिशा निर्देश जारी किए हैं।चक्रवात मोचा” उत्‍तर की ओर बंगाल की जाएगा। जिसका असर अन्य राज्यों में भी देखने को मिलेगा। इसेस बारिश हो सकती है।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें