गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University गंगोह के मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग द्वारा15 दिवसीय“ होंडा कौशल संवर्धन...

Shobhit University गंगोह के मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग द्वारा15 दिवसीय“ होंडा कौशल संवर्धन प्रशिक्षण” कार्यशाला का समापन

Date:

Related stories

Shobhit University: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 10-05-2023 को मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग द्वारा 15 दिवसीय “होंडा कौशल संवर्धन प्रशिक्षण” कार्यशाला का समापन किया गया।यह कार्यशाला मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग व होंडा ऑटोमोबाइल के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित की गई थी।इस कार्यशाला में मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग के छात्र व छात्राओं ने इस युग की नई दोपहिया वाहन से सम्बंधित तकनीक को जाना व इसकी बारीकियों का अध्ययन व प्रशिक्षण विशेषज्ञ द्वारा प्राप्त किया।यह कार्यशाला छात्रों के भविष्य कोकौशल पूर्ण बनाने में लाभकारी सिद्ध होगी, जिसका लाभ छात्र अपनी नौकरी के दौरान हर क्षेत्र में प्रयोग कर पाएंगे।वर्तमान समय में जिस प्रकार मानव संसधान विकास मंत्रालय, संस्थान वा चार प्रकोष्ठ का उद्देश्य देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों में नवाचार की संस्कृति को व्यवस्थित ढंग से प्रोत्साहित करना है।

होंडा कौशल संवर्धन प्रशिक्षण” कार्यशाला का समापन


कार्यक्रमों की शरुआत शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, आमंत्रित दोपहिया वाहन रिपेयर एंड मेंटेनेंस विशेषज्ञ नीलकांत कुमार ने छात्र व छात्राओं का मार्ग दर्शन कर की।तत्पश्चात कार्यक्रम संयोजक अस्सिटेंट प्रोफेसर शोएब हुसैन ने होंडा कौशल संवर्धन प्रशिक्षण की महत्ता को बताते हुए सभी छात्रों को प्रेरित किया।इस 15 दिवसीय कार्यशाला में छात्रों ने दोपहिया वाहन के रिपेयर एंड मेंटेनेंस को चार भागो में जैसे: इस की नई तकनीक, इलेक्ट्रिकल सिस्टम इनफार्मेशन, इंजन के कार्यका सिद्धांत, कंट्रोल सिस्टम आदि पर कार्य करना सीखा।इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपतिप्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, ने कार्यशाला के आयोजकों को शुभकामनाएं दी।कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।कार्यक्रम के अंत में मैकेनिकल अभियंत्रण विभाग के समन्वयक अनिल कुमार जोशी ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह का आभार व धन्यवाद प्रकट किया।इस अवसर पर कार्यक्रम में डॉ. अनिल रॉयल, डॉ. ध्रुवजोशी, रवि कुमार भटनागर, संदीप कुमार, जसवीरसिंह, संजयकुमार, आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories