गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIBPS RRB JOBS 2023:  IBPS में क्लर्क से लेकर PO तक निकली बंपर...

IBPS RRB JOBS 2023:  IBPS में क्लर्क से लेकर PO तक निकली बंपर भर्तियां , जानें आवेदन की तारीख और प्रक्रिया

Date:

Related stories

IBPS RRB JOBS 2023: इंस्टिटयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन IBPS ने युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं जिसके लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया आज से ही शुरू कर दी गई है।। जो भी युवा बैकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं , वह जल्द ही  IBPS की ऑफिशियल साइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं , वह आवेदन करने से पहले IBPS के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पूरा पढ़ लें और उसी के बाद इन पदों के लिए अप्लाई करें ।

यह भी पढ़ें : CBSE Supplementary 2023 की परीक्षा का आवेदन शुरू, परीक्षा से लेकर प्रक्रिया तक जानें सब कुछ

अप्लाई करने की आखिरी तारीख

जो भी उम्मीदवार उन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं , वह 1 जून , 2023 यानि आज से आवेदन कर सकते हैं । आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 , जून , 2023 तय की गई हैं । इच्छुक उम्मीदवार 15 जून से पहले अपना आवेदन कर लें । इसके साथ ही फॉर्म का भुगतान करने और फॉम में किसी भी प्रकार का सुधार करने के लिए 21 जून , 2023 तारीख तय की गई हैं।

किन पदों पर होगी भर्तियां

IBPS द्वारा निकाली गई भर्तियों में कार्यालय सहायक , असिटेंट मेंनेजर , जनरल बैकिंग ऑफिसर और विशेषज्ञ आधिकारी ऑफिसर  पदों पर नियुक्ति की जाएगी ।

क्या होगी योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करना चाहता है उनके पास अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता का होना जरूरी  हैं। इसके साथ ही किसी भी विषय में 50 प्रतिशत के साथ ग्रेजुएश्न होना भी अनिवार्य है।

क्या होनी चाहिए आयु

इच्छुक उम्मीदवार के पास विभिन्न पदों के हिसाब से आयु होनी भी चाहिए। जैसे आधिकारी स्केल  I,II,III के लिए आयु 18 से 30 वर्ष के बीच में होनी चाहिए । वहीं कार्यालय सहायक के लिए  उम्मीदवार की आयु  18 से लेकर 28 के बीच में होनी चाहिए और ऑफिसर स्केल पद के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से लेकर 40 के बीच में होनी चाहिए ।

कैसे करें आवेदन

जो भी उम्मीदवार इस पद पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक गै , वह IBPS की आधिकारिक साइट ibps.in पर जाना होगा ।

आधिकरिक साइट ओपन होने के बाद उम्मीदवार को  CRP  XII RRB के लिंक को क्लिक करना है।

लिंक को क्लिक करने के बाद उम्मीदवार को अपने आवेदन फॉर्म को पूरा भरना है।

आवेदन फॉम पूरा भरने के बाद उम्मीदवार को भुगतान करना हैं। इस प्रकार उम्मीदवार की आवेदन की प्रक्रिया पूरी होगी ।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories