शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJammu Kashmir: इमाम की दो जुड़वा बेटियों ने पहली बार में पास...

Jammu Kashmir: इमाम की दो जुड़वा बेटियों ने पहली बार में पास की Neet परीक्षा, बताया सफलता का राज

Date:

Related stories

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में कुछ ऐसा हुआ जो किसी ने कभी नहीं सोचा होगा। दरअसल यहां एक इमाम की दो जुड़वा बेटियों ने पहली ही बारी में नींद की परीक्षा पास करती। कल मंगलवार को नीट परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए गए थे। ऐसे में इन दोनों लड़कियों ने अपने पहले ही प्रयास में भारत की कठिन परीक्षाओं में से एक नीट की परीक्षा को पास कर दिया। ऐसे में उनके घर में खुशी का माहौल बना हुआ है। इन दोनों जुड़वा बहनों का नाम सैयद साबिया और सैयद बिस्माह है। जिन्होंने मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने के लिए नीट की परीक्षा को दिया था।

शिक्षकों और पड़ोसियों को दिया सफलता का श्रेय

ऐसे में 13 मई को जारी किए गए नीट परिणाम में साबिया के 625 नंबर आए। वही बिस्माह को 570 अंक मिले। परिणाम के सामने आने के बाद दोनों बहनों के घर में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं रिश्तेदार और आसपास के पड़ोसी उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। जब दोनों बहनों से उनकी उपलब्धि का श्रेय पूछा गया तो उन्होंने इसका श्रेय परिजन शिक्षकों और पड़ोसियों को दिया। इसी कड़ी में साबिया ने कहा कि, हमारे माता-पिता ने बचपन से ही हमें बहुत समर्थन दिया है। हमारे इलाके के लोगों ने हमारा हौसला बढ़ाया में सफलता में सभी की भूमिका है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

शिक्षक का जताया आभार

साबिया ने आगे कहा कि, उनके शिक्षकों ने हमेशा उनका आत्मविश्वास आगे बढ़ाया। साबिया आगे कहती है कि, मेरे शिक्षक का आभार। मैंने डाक्टर या आईएएस अधिकारी बनने और जिंदगी में कुछ बड़ा करने का सपना देखा था। वही दूसरी बहन बिस्माह ने कहा कि, हम इस बात से खुश हैं कि परिणाम काफी अच्छा रहा हम इसके लिए अल्लाह को शुक्रिया अदा करते हैं। हमारा पूरा परिवार खुश है। अगर हम में से कोई अकेला होता तो हमें और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता। हमने इस सफलता को हासिल करने के लिए पूरी यात्रा में एक दूसरे का साथ दिया।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories