शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में 74 वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ...

Shobhit University Gangoh में 74 वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह में आज दिनांक 26 जनवरी को 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस राष्ट्रीय पर्व का प्रारम्भ संस्था के कुलपति, प्रो०(डॉ.) रणजीत सिंह जी द्वारा ध्वजारोहण करके किया गया। ध्वजारोहण के साथ ही विश्वविद्यालय के सभी सुरक्षा कर्मियों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और राष्ट्रगान गया।इस पावन-पर्व के अवसर पर संस्था के कुलपति, प्रो०(डॉ.) रणजीत सिंह ने बाबू जी को याद करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि एक राष्ट्र के निर्माण के लिए सभी को एकजुट होकर छोटे-छोटे कार्यों से प्रेरणा लेनी होगी और प्रत्येक को अपनी-अपनी जिम्मेदारियां निभानी एवं समझनी होगी, तभी यह संभव है कि हम एक सुनहरे कल का निर्माण कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जिन वीर जवानों की शहादत की वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, उनको कोई भुला नहीं सकता।

गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया

आज के बढ़ते हुए तकनीकी के इस युग में यह बड़ा आवश्यक है कि सभी को एक दूसरे का साथ देने एवं उसको सहयोग करने से ही सभी समस्याओं का हल किया जा सकता है। इस प्रकार हम एक सफल नागरिक के रूप में राष्ट्र की सेवा कर सकेंगे।इस अवसर पर संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने राष्ट्र के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार हम सभी अपने-अपने धार्मिक ग्रंथों का जैसे: गीता, रामायण, कुरान, बाइबिल का पालन करते हैं उसी प्रकार देश के संविधान का भी पालन करना चाहिए। इस देश के सम्मान के लिए अपनी सहादत देने वाले वीर सपूतो और मिसाल कायम करने वालो से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Also Read: U19 WOMEN’S WORLD CUP 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी और यह हो सकती है प्लेइंग 11

प्रमुख लोगों ने की शिरकत


कार्यक्रम का संचालन प्रो०(डॉ.) प्रशांत कुमार, विभागाध्यक्ष (शिक्षा विभाग) ने किया। इस अवसर पर संस्था के कुलसचिव प्रो०(डॉ.) महिपाल सिंह, जमशेद प्रधान जी सभी विभागों के डीन, प्राचार्य, शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, आदि उपस्थित रहे। मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories