शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh द्वारा गंगोह की बेटी हिना कौसर को उनकी उत्कृष्टता...

Shobhit University Gangoh द्वारा गंगोह की बेटी हिना कौसर को उनकी उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 26-01-2023 दिन बृहस्पति वार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर गंगोह की बेटी हिना कौसर को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया।हिना कौसर ने उत्तराखंड न्यायिक सेवा की जूनियर डिवीजन की परीक्षा-2022 में पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त कर गंगोह क्षेत्र का नाम रोशन किया।इन्होने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा प्रकाश जूनियर हाईस्कूल गंगोह,माध्यमिक शिक्षा आर्य कन्या इंटर कॉलेज गंगोह और उच्च शिक्षा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से प्राप्त की है।

छात्रा हिना कौसर को उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया

कार्यक्रम की शुरुआत में,संस्था के केयर टेकर सूफी ज़हीर अख्तर ने हिना कौसर एवं उनके परिवार के संघर्ष पूर्ण जीवन के तथ्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया की किस प्रकार इनके दादा जी युनुस कौसर ने किन-किन पर स्थितियों में परिवार को शिक्षित किया और आज इनके परिवार ने गंगोह क्षेत्र ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी अपनी लगन एवं मेहनत से प्रतिष्ठा प्राप्त की है।इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने हिना कौसर के दादा जी युनुस कौसर को शॉल एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर उनको सम्मानित किया और शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने हिना कौसर के पिता जी सलीम कौसर को शॉल एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया तत्पश्चात स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट एंड लैंग्वेजेज की डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) गुंजन अग्रवाल ने हिना कौसर को शॉल, पुष्प गुच्छ एवं विश्वविद्यालय स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान एवं आशीर्वाद दिया।

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

प्रमुख लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम के अंत में हिना कौसर के दादा जी युनुस कौसर एवं परिवार की ओर से शोभित विश्वविद्यालय का इस सम्मान के लिए धन्यवाद प्रेषित करते हुए संस्था के केयर टेकर सूफी ज़हीर अख्तर जी कोशॉल एवं पुष्प गुच्छ भेट कर सम्मानित किया।कार्यक्रम के समापन पर शोभितविश्व विद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने अपने उध्बोधन में कहा कि लगन एवं कठिन परिश्रम से सफलता अवश्य प्राप्त होती है, जिस प्रकार हिना कौसर ने कठिन परिस्थितियों में लगन एवं कठिन परिश्रम से सफलता प्राप्त की है, यह वर्तमान समाज के लिए एक मिसाल है, जिससे आने वाले समय में और छात्र भी प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकेंगे।

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के सभी विभागों के डीन,हेड तथा सभी शिक्षक गण के साथ-साथ विश्वविद्यालय के छात्र भी उपस्थित रहे।

ये भी पढें: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे सितारे !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories