शनिवार, मई 4, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में सड़क सुरक्षा जागरूकता माह का आयोजन

Shobhit University Gangoh में सड़क सुरक्षा जागरूकता माह का आयोजन

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 14-01-2023 दिन शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार 5 जनवरी 2023 से 4 फरवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा जागरूकता माह का आयोजन किया गया।जिसके अंतर्गत पुरे माह में ऑफलाइन एवं ऑन लाइन अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से सभी को सड़क सुरक्षा नियमो एवं सावधानियों से अवगत कराया जाएगा।कार्यक्रमों में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी संगोष्ठी, क्विज़ प्रतियोगिता, पोस्टर मे किंग जैसी अनेक गतिविधियां शामिल रहेंगी।

सड़क सुरक्षा जागरूकता माह का आयोजन

इस सरकार द्वारा चलाई जा रही मुहीम में प्रथम गतिविधि में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ़ लॉ एंड कंस्टीटूशनल स्टडीज़ द्वारा एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।जिसमे शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्रों के साथ साथ दूसरे संस्थान के छात्रों ने भी प्रतिभाग लिया।यह रैली शोभित विश्वविद्यालय गंगोह से होकर बाजार से होती हुई हिंदू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज गंगोह पहुंची। जहां स्कूल ऑफ़लॉ एंड कंस्टीटूशनल स्टडीज़ विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रीतम सिंह पंवार ने सभी छात्र एवं छात्राओं को सड़क परिवहन संबंधी नियमों से जागरूक किया।तत्पश्चात कोर्डिनेटर असिस्टेंट प्रोफेसर गौरव त्यागी एवं कार्यक्रम संयोजक शक्ति सिंह ने छात्र एवं छात्राओं को शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में होने जा रहे कार्यक्रमों के उद्देश्य, सड़क पर दुर्घटनाओं को कम करने हेतु सड़क उपयोगकर्ताओं को यातायात नियमों और संबंधित मामलों के बारे में जागरूक किया।

ये भी पढें: असली गांधी तो महात्मा गांधी हैं, Rahul Gandhi नहीं ! Bharat Jodo Yatra पर बोले डिप्टी सीएम Brajesh Pathak

प्रमुख लोग रहे मौजूद

इस अवसर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपतिप्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा की इस तरह के प्रयास से समाज में जागरूकता फैलती है और लोगों को नियमों संबंधी जानकारी भी प्राप्त होती है।इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिवप्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने भी कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा की इस प्रकार के जागरूकता अभियान समय समय पर किर्यान्वित होते रहने चाहिए, जिससे छात्र एवं छात्राओं को अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का अवसर मिलता रहे।इस कार्यक्रम में डॉ. उस्मान खान, आदित्य तोमर व आदिस भी शिक्षक गण का विशेष योगदान रहा।

ये भी पढें: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे सितारे !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories