मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUPSSSC Recruitment 2023:’यूपीएसएसएससी’ ने निकाली 3831 पदों पर बंपर भर्ती,  ऐसे करना...

UPSSSC Recruitment 2023:’यूपीएसएसएससी’ ने निकाली 3831 पदों पर बंपर भर्ती,  ऐसे करना होगा आवेदन

Date:

Related stories

UPSSSC Recruitment 2023: ‘उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन’ यानी की  यूपीएसएसएससी की तरफ से बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो  यूपीएसएसएससी ने अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ऐसे में देखा जाए तो तैयारी करने वाले छात्रों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। ऐसे में यह जानना बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाता है, कि इसके लिए कब से आवेदन मांगे गए हैं , साथ ही इसकी अंतिम तिथि क्या है? हम सब कुछ आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे।

भर्ती को लेकर यहां है पूरी डिटेल्स

जानकारी के मुताबिक ‘उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन’ ने 3831 पदों पर भर्ती निकली है। इसमें कुछ पद जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट लेवल – II के पद हैं। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को चाहिए कि वह सबसे  पहले अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।  खबरों की मानें तो 12 सितंबर से इसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। जिसमें पेट (UPSSSC PET) का सर्टिफिकेट अनिवार्य माँगा गया है। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि  3 अक्टूबर 2023 है। जबकि छात्र अपनी फीस 10 अक्टूबर तक भर सकते हैं। इसके अलावा आयु सीमा की बात करें तो 18 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आवेदकों से 25 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करना होगा। 

सावधानीपूर्वक करें आवेदन 

भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र इस बात को अच्छे से जान लें, कि उन्हें आवेदन बिल्कुल सावधानीपूर्वक करना होगा। इस संबंध में आयोग ने नोटिस भी जारी किया है। आप सभी भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ‘यूपीएसएसएससी’ की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in.  पर विजिट करें।  


वहीं आवेदन करने के लिए आप सभी अभ्यर्थियों को चाहिए कि वह ‘यूपीएसएसएससी’ की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in.  पर विजिट करें। इसके बाद आप देखेंगे कि आपके सामने होम पेज Junior Assistant and Clerk Recruitment 2022 लिंक शो करेगा। ऐसे में आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़कर आवेदन करना होगा। ध्यान रहे आप अपने दस्तावेजों के अनुसार ही आवेदन करें। अन्यथा आयोग हो सकता है, कि आपका आवेदन रद्द कर दिया जाए। 

 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories