रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमएजुकेशन & करिअरSBI PO Recruitment 2023: ‘एसबीआई’ ने निकाली 2000 पदों पर बंपर भर्ती,...

SBI PO Recruitment 2023: ‘एसबीआई’ ने निकाली 2000 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स   

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

SBI PO Recruitment 2023: बैंकिंग की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए गुड न्यूज़ है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने PO यानी कि परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officers) के लिए बंपर भर्ती निकाली है। ऐसे में उन छात्रों (अभ्यर्थियों) के लिए यह बड़ा मौका है, जो सालों से बैंक की तैयारी में लगे हुए हैं। अब यह जानना बहुत ही इम्पोर्टेन्ट हो जाता है, कि आखिरकार SBI इन पदों के लिए क्या अहर्ता मांग रही है साथ ही इसके रजिस्ट्रेशन फॉर्म कब से शुरू है और इसकी अंतिम तिथि क्या है? आइए जानते हैं-

SBI ने 2000 पदों पर निकाली भर्ती 

जी हां अगर आप बैंक की तैयारी करते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने PO के लिए 2000 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इसके लिए 7 सितंबर से ही छात्र आवेदन कर सकेंगे। जबकि इसकी अंतिम तिथि 27 सितंबर रखी गयी है। ऐसे में तैयारी करने वाले छात्रों को चाहिए की वह अपना फार्म जल्द से जल्द ऑनलाइन माध्यम से भर दें। 

क्या है अर्हता और कैसे करना है आवेदन इसे भुई समझें 

बता दें कि भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन कर्ता किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से स्नातक की डीग्री हासिल किया हो। बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इसके लिए General/OBC/EWS से 750 शुल्क जबकि SC/ST/PH शून्य रुपये शुल्क माँगा है।

वहीं आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को सबसे पहले एसबीआई के ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद दिए गए नोटिफिकेशन को पढ़ के ध्यानपूर्वक आवेदन करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories