गुरूवार, मई 2, 2024
होममनोरंजनLata Mangeshkar की यह ख्वाहिश हमेशा के लिए रह गई अधूरी, जानिए...

Lata Mangeshkar की यह ख्वाहिश हमेशा के लिए रह गई अधूरी, जानिए क्या चाहती थी देश की स्वर कोकिला

Date:

Related stories

Lata Mangeshkar: ‘सुर साम्राज्ञी’ लता मंगेशकर हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। गायिका की आवाज ही उनकी पहचान है और वह निश्चित रूप से दशकों तक दुनिया में राज करेंगी। उन्होंने संगीत की दुनिया में कई ऐसे गाने दिए हैं जो म्यूजिक लवर्स के लिए एक अलग मायने रखती है। रोमांटिक सॉन्ग हो या साद सॉन्ग वह हर आवाज से लोगों का दिलजीत लेती हैं शायद यही है उनकीआवाज की कशक। दिग्गज गायिका अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके नगमे हमेशा के लिए अमर है। खैर, Lata Mangeshkar इस दुनिया से जा चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह अपने पीछे एक अधूरी ख्वाहिश छोड़ गई हैं। आइये जानते हैं क्या है वह ख्वाहिश।

अधूरी रह गई लता मंगेशकर की यह ख्वाहिश

लता मंगेशकर ने 30000 से अधिक गानों को अपनी आवाज दी है। उनका सफर वाकई काफी कमाल का है और इस रिकॉर्ड को तोड़ना शायद ही किसी गायक के लिए मुमकिन हो। हजारों हिट सॉन्ग देने वाली लता मंगेशकर की एक ख्वाहिश अधूरी रह गई। जी हां, दिग्गज गायिका ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में बातचीत की थी। दरअसल लता शास्त्रीय संगीत में नाम कमाना चाहती थी। रिपोर्ट्स की माने तो लता के अनुसार, “अगर मैं रियाज करती और बैठकर तसल्‍ली से गाया होता तो मैं शास्‍त्रीय गायिका बन सकती थी। मिली जानकारी के अनुसार गायिका चाहती थी कि वह उस्‍ताद बड़े गुलाम अली ख़ा की तरह गा सकें। खैर, सुर साम्राज्ञी फैंस के लिए बहुत कुछ देकर जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: ANIMAL FIRST LOOK: RANBIR KAPOOR के खूंखार लुक को देख यूजर्स ने ली चुटकी, कहा- ‘साउथ की सस्ती कॉपी’

लोगों को लता मंगेशकर ने बताई अपनी इच्छा

वहीं वायरल हो रहे एक वीडियो में लता मंगेशकर ने अपनी इच्छा लोगों से बताई है। वीडियो में लता ने कहा, “मैं चाहती हूं कि लोग मुझे ऐसे याद करें कि मैंने कभी किसी का बुरा सोचा नहीं। कभी किसी का बुरा किया नहीं। अपने गाने के जरिए देश की सेवा करने की कोशिश की। कितनी की वो मुझे मालूम नहीं। चूंकि मैं फिल्मों में गाती हूं, पर इसके अलावा बता नहीं सकती हूं। पर इच्छा बहुत है।”

92 साल की उम्र में जिंदगी हार गई लता मंगेशकर

गौरतलब है कि लता मंगेशकर 92 साल की उम्र में ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद गायिका को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बाद में वह कोविड और निमोनिया से ग्रसित हो गई। वहीं, रिपोर्ट्स की माने तो उनके कई ओर्गेंस काम करना बंद कर चुके थे। यही वजह है कि वह अपनी जिंदगी हार गई लेकिन अपने पीछे कई यादगार नगमे छोड़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: RISHABH PANT की अस्पताल में हुई प्लास्टिक सर्जरी, जाने हेल्थ से जुड़ी सबसे बड़ी अपडेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories