गुरूवार, मई 9, 2024
होममनोरंजनबॉलीवुड की तरह South में भी है Nepotism और परिवारों का कब्जा!...

बॉलीवुड की तरह South में भी है Nepotism और परिवारों का कब्जा! ऐसे पीढ़ी दर पीढ़ी बढ़ा है स्टारडम

Date:

Related stories

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: सता रही रीजल्ट की चिंता! बच्चों के साथ माता-पिता भी रखें इन जरुरी बातों का ध्यान

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं व 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित करेगा।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

South Nepotism: बॉलीवुड पर नेपोटिज्म और परिवारवाद के आरोप काफी समय से लगाए जाते है और समय – समय पर कई बड़े सितारों ने इस मुद्दे पर खुलकर आवाज उठाई है। बीते कुछ समय में कंगना रनौत ने नेपोटिज्म को लेकर खूब हो-हल्ला किया था पर क्या ये परिवारवाद , स्टार किड्स और जिनका कोई गॉडफादर न हो पर कामयाब नहीं हो पाते जैसी चीजें सिर्फ बॉलीवुड में ही है। ये कहना बिलकुल सही नहीं होगा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही सिर्फ परिवारवाद जैसी चीजें है। आजकल ट्रेंड में चल रही साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में तो कई ऐसे बड़े सुपर स्टार परिवार है जिनके लोग इंडस्ट्री पर राज करते आए है। अब बात चाहे टैलेंट की हो या फिर स्टारडम की इन स्टार परिवारों का सिक्का पीढ़ियों से साउथ की इंडस्ट्री पर चला आ रहा है।

अल्लू परिवार भी फिल्म जगत में एक्टिव

पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी है जो तेलुगु सिनेमा के कामयाब अभिनेताओं में गिने जाते हैं। उनसे पहले उनके दादा अल्लू रामलिंगैया, पिता अल्लू अरविंद तेलुगु सिनेमा के दिग्गज नाम रहे हैं। अब अल्लू अर्जुन के भाई अल्लू सिरीश भी फिल्म जगत में एक्टिव है।

ये भी पढ़ें: Birthday Special: जब रोडीज के ऑडिशन में Raghu Ram ने की थी इस बॉलीवुड स्टार की खूब बेइज्जती, जमकर लगाए क्लास

चिरंजीवी फैमिली हैं साउथ इंडियन सिनेमा के बड़े स्टार्स

साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी फैंस के बीच भगवान माने जाते हैं। उनके बेटे राम चरण साउथ इंडस्ट्री के हाईएस्ट पैड एक्टर है। चिरंजीवी के भाई पवन कल्याण और नागेंद्र बाबू भी साउथ इंडियन सिनेमा के बड़े स्टार्स है। बता दें रामचरण की मां अल्लू सुरेखा एक्टर अल्लू अर्जुन के बुआ है।

रजनीकांत परिवार हैं जाने माने सितारे 

साउथ के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत लंबे समय से साउथ इंडियन सिनेमा के सबसे बड़े सितारे हैं। उनकी बेटी ऐश्वर्या और सुनंदा जानी मानी डायरेक्टर है और रजनीकांत के दामाद धनुष भी साउथ इंडियन सिनेमा के जाने माने सितारे हैं।

डुग्गुबाती परिवार है बड़े स्टार्स

फिल्म बाहुबली फेम राणा दुग्गुबाती के दादा डुग्गुबाती रामानायडू ने साल 1964 में सुरेंद्र फिल्म प्रोडक्शन कंपनी बनाई थी। उनके पिता और चाचा भी साउथ इंडियन सिनेमा के जाने माने नाम हैं।

अक्किनेनी फैमिली हैं जाना माना नाम

अक्किनेनी नागार्जुन साउथ इंडियन सिनेमा का जाना माना नाम है और उनके पिता नागेश्वर राव साउथ इंडियन सिनेमा की दिग्गज हस्ती है। नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य अखिल भी अपने पिता की तरह एक्टिंग में खूब नाम कमा रहे हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories