शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनSiddique Ismail: सलमान की ‘बॉडीगार्ड’ डायरेक्टर की मौत से सदमे में इंडस्ट्री,...

Siddique Ismail: सलमान की ‘बॉडीगार्ड’ डायरेक्टर की मौत से सदमे में इंडस्ट्री, इन हिट फिल्मों से हमेशा किए जाएंगे याद

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Siddique Ismail: साउथ इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन हो गया है। इस डायरेक्टर का बॉलीवुड से भी नाता रहा है और वह सलमान खान के साथ भी काम कर चुके हैं। जी हां, भाईजान की फिल्म के डायरेक्टर अब इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इसके बाद फैंस को तगड़ा झटका लगा है। मिली जानकारी के मुताबिक सिद्दीकी लंबे समय से बीमार थे और हार्ट अटैक की वजह से वह इस दुनिया को छोड़ गए। सिद्दीकी इस्माइल मलयालम फिल्म के मशहूर निर्देशकों में से एक थे और उनके नाम मलयालम के अलावा तमिल,तेलुगू और हिंदी फिल्में भी शामिल है। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि उनका इस तरह चले जाना इंडस्ट्री के लिए वाकई किसी क्षति से कम नहीं है।

लंबे समय से बीमार चल रहे थे सिद्दीकी इस्माइल

रिपोर्ट्स की माने तो पिछले लंबे समय से सिद्दीकी इस्माइल लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे। इसके बाद उन्हें कोच्चि के अमृता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं सोमवार 7 अगस्त को 63 साल के सिद्दीकी को दिल का दौरा पड़ा और उन्हें ईसीएमओ पर रखा गया था। वह बच नहीं सके और हमेशा के लिए अपने फैंस को छोड़ गए। मिली जानकारी के मुताबिक सिद्दीकी के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए रखा जाएगा वहीं उनका अंतिम संस्कार बुधवार को शाम 6 बजे होगा।

सिद्दीकी इस्माइल ने इन फिल्मों से बनाई पहचान

सिद्दीकी के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह अपने पीछे अपनी पत्नी सजीत और तीन बेटियां सुमाया, सारा और सुकून को छोड़ गए हैं। उनका इस तरह चले जाना उनकी फैमिली के लिए भी चौंकाने वाली है। सिद्दीकी इस्माइल की फिल्मों की बात करें तो वह सलमान खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म बॉडीगार्ड के निर्देशक रह चुके हैं। ‘बिग ब्रदर’ जो 2020 में रिलीज हुई थी वह उनकी अंतिम फिल्म थीl इसके अलावा हिट फिल्मों की बात करें तो हरिहर नगर, वियतनाम कॉलोनी, गॉडफादर, हिटलर और काबुलीवाला जैसी फिल्में बनाई थी जिसे लोग आज भी खूब पसंद करते हैं और हमेशा याद किए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories