मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंH3N2 Virus: बढ़ रहा वायरस का प्रकोप, इस राज्य में मिला पहला...

H3N2 Virus: बढ़ रहा वायरस का प्रकोप, इस राज्य में मिला पहला केस…यहां बढ़ रहे मामले

Date:

Related stories

H3N2 Virus से बढ़ता जा रहा मौतों का आंकड़ा, जानें किन गलतियों की वजह से लोग हो रहे इस जानलेवा बीमारी का शिकार

H3N2 वायरस का खतरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इस बीमारी से देश में तीसरी मौत हो गई है। इसलिए सभी लोगों को संभलकर रहने और कुछ सावधानियों को बरतने की जरूरत है।

H3N2 Virus: देश भर में H3N2 वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके कारण लोगों में काफी डर देखने को मिल रहा है। मौसम के बदलने के साथ ही H3N2 वायरस भयावह रूप ले रहा है। अब असम में भी H3N2 वायरस का पहला मामला सामने आया है जिससे स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पहला मामला सामने आते ही एक बयान जारी करते हुआ कहा कि वो स्थिति पर गंभीरतापूर्वक नजर बनाए हुए हैं।

Also Read: HEALTH TIPS: कहीं फल-सब्जियां धोते समय आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां, ये तरीका बीमारियों से रखेगा कोसों दूर

दिल्ली का हाल है बेहाल

दिल्ली के अस्पतालों में H3N2 वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी है। डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि H3N2 वायरस के मरीजों में सर्दी, खांसी, बुखार और शरीर दर्द जैसे लक्षण देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ मरीजों को इस बीमारी के कारण लगातार खांसी आने लगती है जिसके कारण वे काफी कमजोर हो जाते हैं। डॉक्टरों ने बताया कि इस तरह के मरीजों की संख्या में 150 फीसदी का इजाफा हुआ है।

महाराष्ट्र में दो लोगों की हुई मौत

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने बुधवार को बताया कि H3N2 वायरस से दो लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि एक मरीज की मौत अहमदनगर में हुई, उसकी उम्र 23 वर्ष थी और वो मेडिकल का छात्र था। दूसरे मरीज की मौत नागपुर में हुई और उसकी उम्र 72 वर्ष थी। ये दोनों मरीज H3N2 वायरस के अलावा कोविड-19 से भी ग्रसित थे और इसके अलावा भी उन लोगों में कई अन्य बीमारियां भी पाई गई हैं।

पुडुचेरी में H3N2 वायरस के चलते बच्चों के स्कूलों की हुई छुट्टी

केंद्र शासित प्रदेश में H3N2 वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार 16 मार्च से 26 मार्च तक नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के छात्रों के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। ये छुट्टियां खासकर पुडुचेरी, कराईकल, माहे और यनम के सभी चार क्षेत्रों में यह आदेश लागू किया गया है।

Also Read: Viral Video: Rohit Sharma ने बीच मैदान Ishan Kishan को दिखाया थप्पड़, जानें क्यों

Latest stories