गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडBaba Ramdev: सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव के बिना शर्त माफी को...

Baba Ramdev: सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव के बिना शर्त माफी को किया खारिज, उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार, जानें डिटेल

Date:

Related stories

NEET UG-Exam 2024 को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, NTA के लिए जारी हुआ अहम निर्देश; जानें डिटेल

NEET UG-Exam 2024: देश के उच्चतम न्यायालय (SC) में आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 2024 को रद्द करने वाली तमाम याचिकाओं पर सुनवाई हुई है।

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: मुंबई में योगगुरू Ramdev का धमाकेदार डांस, वीडियो देख अचरज में लोग

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: देश के विभिन्न हिस्सों में मुंबई को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। चौक-चौराहों पर भी मुंबई चर्चाओं में है।

Delhi News: SC से CM Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत, AAP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट (SC) से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले को 3 जजों की बेंच के पास ट्रांसफर कर दिया है और उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है।

NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले में टली सुनवाई, जानें SC के इस कदम को लेकर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया?

NEET-UG 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा में कथित रूप से पेपर लीक व अनियमितता से जुड़े मामलों में दर्ज की गई याचिका पर आज सुनवाई टल गई है।

Baba Ramdev: योग गुरू बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की मुसबीत कम होना के नाम नही ले रही है। पतंजलि द्वारा भ्रामक विज्ञापन मामले में आज फिर सुप्रीम कोर्ट ने Baba Ramdev और आचार्य बालकृष्ण को बिना शर्त मांफी को खारिज कर दिया। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने पतंजलि पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा यह कोर्ट का बार बार उल्लंघन है।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि माफी कागज पर है। हम इसे स्वीकार करने से इनकार करते है। गौरतलब है कि इससे पहले भी सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्च बालकृष्ण को जमकर फटकार लगाई थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को भी इस मामले में फटकार लगाई। वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट की पीठ के सामने बाबा रामदेव का हलफनामा पढ़ते हुए कहा कि वह विज्ञापन के मुद्दे के संबंध में बिना शर्त और आयोग्य माफी मांगते है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने माफी को खारिज कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने कानून के उल्लंघन के लिए पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर उत्तराखंड सरकार की खिंचाई की। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से कहा कि वह उसे आज़ाद नहीं होने देगी. सभी शिकायतें शासन को भेज दी गईं। लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर चुप रहे, अधिकारी की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं है। संबंधित अधिकारियों को अभी निलंबित किया जाना चाहिए।

कोर्ट ने आगे कहा कि 2018 से अब तक जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी के पद पर रहे सभी अधिकारी अपने द्वारा की गई कार्रवाई पर जवाब दाखिल करेंगे। इस मामले की अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी वहीं कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है।

Latest stories