शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंOdisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में 3 ट्रेनों के बीच हुई...

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में 3 ट्रेनों के बीच हुई कैसे हुई भीषण टक्कर, 237 यात्रियों की मौत 900 घायल

Date:

Related stories

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल बालासोर में बाहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम को 3 ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर हुई थी। इस घटना में 237 से ज्यादा लोगों की मौत खबर सामने आई है। वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि, हावड़ा जा रही ट्रेन नंबर 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए थे। इसके बाद दूसरी पटरी पर जा गिरे। इसके बाद 12841 शालीमार चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। ट्रेन के पटरी उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए जिससे मालगाड़ी और सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के बीच भीषण टक्कर हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में हुए इस भीषण हादसे पर दुख जताया। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”ओडिशा में ट्रेन हादसे के बारे में जानकर व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने बालासोर में हुए ट्रैन हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा कि,”ओडिशा के बालासोर में हुआ रेल हादसा बेहद पीड़ादायक है एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और अन्य टीमें भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए पहुंच रही हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहीं ये बात

इसी कड़ी में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “बहुत ही बड़ी घटना है, सभी दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी प्रार्थना है, हमारी सभी विभागों की टीमें मौजूद है। सभी जगह से मोबालाईजेशन किया है, उन सभी परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है, जिनके परिवार का मेंबर नहीं रहा है, जहां कहीं भी बेस्ट सुविधा है, वहां स्वास्थ्य ईलाज करवाया जाएगा। एक हाईलेवल कमेटी भी तय हो गई है, इस एक्सीडेंट के तय तक जाएंगे और पूरी घटना को समझा जाएगा। अभी सारा फोकस रेस्क्यू पर है। यह जिस तरीके की घटना है, मानवीय संवेदना हमें रखनी है, रेस्टोरेशन का काम तुरंत चालू होगा।”

Also Read: Weather Updates: भारत के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , पश्चिम विक्षोभ के कारण लोगों को मिली राहत , जानें मौसम का हाल

सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

  • हावड़ा हेल्पलाइन नंबर- 033-26382217
  • खड़गपुर हेल्पलाइन नंबर- 8972073925 & 9332392339
  • बालासोर हेल्पलाइन नंबर- 8249591559 & 7978418322
  • शालीमार हेल्पलाइन नंबर- 9903370746

यह भी पढ़ें : Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories