गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंSSB ने सीमा हैदर की एंट्री पर लिया कड़ा एक्शन, नेपाल-भारत बॉर्डर...

SSB ने सीमा हैदर की एंट्री पर लिया कड़ा एक्शन, नेपाल-भारत बॉर्डर पर तैनात 2 जवानों को किया सस्पेंड

Date:

Related stories

H-1B Visa धारकों के लिए खुशखबरी! USCIS के नए दिशानिर्देश के तहत बढ़ेगी अमेरिका में रहने की अवधि; बस करना होगा ये काम

H-1B Visa: अमेरिका में इन दिनों गूगल, टेस्ला और वॉलमार्ट जैसी प्रमुख टेक कंपनियों ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छटनी की है। ऐसे में ढ़ेर सारे एच1-बी वीजा धारक भी इसकी चपेट में आकर अपना नौकरी गवा चुके हैं।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

SSB: पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर सिर्फ दो ही नाम वायरल होते हुए नजर आ रहे हैं उनमें से एक सीमा हैदर और दूसरा सचिन है। सीमा हैदर पाकिस्तानी है जो अपने प्यार सचिन से मिलने के लिए बॉर्डर क्रॉस कर के भारत आई है। सीमा हैदर ने बताया कि, वह पाकिस्तान से नेपाल और फिर नेपाल के जरिए भारत आई है। दरअसल पड़ोसी देश नेपाल‌ भरत के साथ 1751 किलोमीटर की खुली सीमा शेयर करता है। नेपाल से भारत आने के लिए कोई भी वीजा की जरूरत नहीं होती है।

नेपाल-भारत बॉर्डर पर तैनात 2 जवानों को किया सस्पेंड

इसी बात का फायदा उठाते हुए सीमा हैदर नेपाल के जरिए भारत में घुसी थी। इस हादसे के बाद भारत नेपाल सीमा पर जवान काफी सतर्क हो गए हैं। सीमा हैदर के भारत में एंट्री करने के बाद नेपाल भारत सीमा पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, सीमा हैदर की वजह से सीमा सुरक्षा बल के 2 जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन जवानों को नेपाल भारत सीमा पर वाहनों की चेकिंग के लिए लगाया था लेकिन इनकी चूक की वजह से इन दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड किया जा चुका है। एक इंस्पेक्टर रैंक में है तो दूसरा जवान है।

दोनों कर्मचारियों से हुई चूक

दरअसल एसएसबी की 43 वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किया गया है। इसी के साथ ऐसा भी बताया जा रहा है कि, जिस बस से सीमा हैदर ने नेपाल से भारत में एंट्री ली थी उस बस की चेकिंग इन दोनों कर्मचारियों ने ही की थी। इस लापरवाही को देखते हुए इन दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी इंटरनेट पर वायरल होने के बाद एसएसबी ने इस मामले की जांच की और जांच में पाया गया कि इन दोनों कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से सीमा हैदर ने नेपाल के जरिए भारत में ली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories