मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: आटे पर गिरे दाम से लेकर वैलेंटाइन डे...

TODAY TOP 10 NEWS: आटे पर गिरे दाम से लेकर वैलेंटाइन डे तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 12 बड़ी खबरें: 14 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

Pulwama Attack: चार साल बीत जाने के बाद कहां खड़ी है हमले की जांच, जानिए इस बीच क्या-क्या हुआ?

Pulwama Attack: आज से ठीक चार साल पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CPRF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमला दोपहर बाद करीब 3:00 बजे हुआ था। उस वक्त सीआरपीएफ के काफिले में 78 बसें थी, जिसमें करीब 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। आतंकियों के इस नापाक हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी घटना को अंजाम देने वाला आतंकी आदिल अहमद डार था। आज चार साल बीत जाने के बाद भी पूरा देश उन शहीदों को नम आंखों से याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की चौथी बरसी पर शहीद जवानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि दी। साथ ही कई बड़े नेताओं ने भी आतंकी हमले में शहीद जवानों के बलिदान को सलाम किया। अब चार साल बाद बड़ा सवाल यह है कि इस हमले का असली गुनहागार कौन है? अब तक पुलवामा हमले की जांच कहां तक पहुंची। आइए जानते हैं पूरा घटनाक्रम।
ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

Rajasthan Election से पहले CM Gehlot ने 75 IPS अधिकारियों का किया तबादला, यहां देखिए पूरी लिस्ट

CM Gehlot: राजस्थान में सोमवार देर रात कई बड़े अधिकारियों के तबादले हुए। इन बड़े अधिकारियों में 75 आईपीएस शामिल है। कार्मिक विभाग की तरफ से 19 जिलों के एसपी का तबादला किया गया है। वहीं प्रदेश में बढ़ते साइबर क्राइम को रोकने के लिए पहली बार डीजी, आईजी और एसपी के नए पद को बनाया गया है। ऐसे में राजस्थान में बढ़ रहे क्राइम पर लगाम लगेगी। बता दें कि राजस्थान के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन का भी तबादला कर दिया गया है। दिनेश एमएन को अब एडीजी क्राइम पोस्ट बनाया गया है। वहीं चुनावी साल में इतनी बड़े तादाद में तबदला होना राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि यह सभी 75 आईपीएस पिछले काफी समय से एक ही जगह पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे थे।
ये भी पढ़ेंः REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

Retail Inflation: आम-आदमी को सरकार ने दी खुशखबरी, 15 दिनों में 6 रुपए घटे आटे के दाम, अभी और गिरावट की उम्मीद

Retail Inflation: जनवरी के महीने में रिटेल इनफ्लेशन की बढ़त हुई है। जनवरी के महीने में रिटेल इनफ्लेशन 6.52 प्रतिशत हो गई। यह खबर आते ही महंगाई के मामले में सरकार ने आम आदमी को खुशखबरी दी है। खबरों की मानें तो जनवरी के महीने में खाने-पीने वाले सामान की कीमतों में वृद्धि हुई लेकिन अगर देखा जाए तो लगभग एक साल से बढ़ रही आटे की कीमतों में बीते 15 दिनों में राहत मिली है बीते 15 दिनों में आटे की कीमतों में 6 रुपए तक का घाटा हुआ है।
ये भी पढ़ें: तीन महीनों के उच्चतम स्तर पर Retail Inflation, खाद्य पदार्थों की कीमत में बढ़त के बाद जनवरी में पहुंची 6.52 प्रतिशत

नए PM आवास का रास्ता हुआ साफ, दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली में बन रहे सेंट्रल विस्टा के अधीन प्रधानमंत्री नए आवास को लेकर सीएम केजरीवाल ने रास्ता साफ कर दिया है। अब जल्द ही देश को एक नया और भव्य पीएम आवास मिल जाएगा। बता दें कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने दिल्ली सरकार से 173 पेड़ों के प्रत्यारोपण को लेकर अनुमति मांगी थी,जिसे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को मंजूरी प्रदान कर दी। पीएम का यह नया आवास दिल्ली के एक्जीक्यूटिव एंक्लेव में साउथ ब्लॉक के दक्षिण दिशा में प्लॉट नंबर 36/38 पर बन रहा है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल की हरी झंडी मिलने के बाद अब नए आवास का निर्माण जल्द से जल्द होगा।
ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal को पंजाब की बठिंडा कोर्ट से मिली बड़ी राहत, मानहानि का केस हुआ खारिज

प्री-प्राइमरी Students के लिए CM Bhagwant Mann ने उठाए ये अहम कदम, जानिए किस तरह होने जा रहा स्कूलों में बदलाव

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही पंजाब के शिक्षकों को बेहतर ट्रेनिंग के लिए उन्होंने सिंगापुर भेजा था। वहीं अब सीएम मान ने स्कूल में पढ़ने वाले प्री प्राइमरी के बच्चों को मोटिवेट करने की भी जिम्मेदारी उठा ली है। बता दें कि अब पंजाब के प्री प्राइमरी के बच्चे ग्रेजुएशन ड्रेस पहने हुए नजर आएंगे। पंजाब के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए 29 मार्च 2023 को ग्रैजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में पंजाब के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले प्री प्राइमरी कक्षाओं के विद्यार्थियों भाग ले सकते हैं।
ये भी पढ़ें: Mann सरकार ने पंजाब में बासमती का रकबा बढ़ाने के लिए कसी कमर, जानें क्या है पूरी योजना?

Priyanka Chopra: तुर्की और सीरिया की तबाही देख भावुक हुईं प्रियंका, लोगों से की हर संभव मदद की अपील

Priyanka Chopra: ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर आए दिन देश-दुनिया में चल रहे मुद्दे पर अपनी बात रखती है। वहीं हाल ही में तुर्की और सीरिया में आए भूकंप के बाद लोग अपनों को ढूंढ़ रहे हैं और लाशें निकाल रहे हैं। तुर्की और सीरिया से सामने आ रही कुछ तस्वीरें और वीडियो हमें दुखी कर देते हैं। इस बीच प्रियंका ने कुछ तस्वीरों और वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है और वह लोगों से मदद की गुहार लगा रही हैं। भूकंप के बाद तलाश जारी है और उम्मीद है कि घायलों और मृतकों की संख्या में इजाफा होगा। आइए जानते हैं आखिर क्या बोली प्रियंका।
Also Read: ULLU की इन Web Series में बोल्डनेस की हदें पार कर चुकी हैं Rajsi Verma, इंटीमेट सीन्स से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Urfi Javed: वैलेंटाइन डे पर रेड टू पीस ड्रेस में उर्फी ने फ्लॉन्ट किया फिगर, यूजर्स ने ली चुटकी- ‘ये है लाल परी’

Urfi Javed: उर्फी जावेद लोकप्रिय रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी’ ने नजर आने के बाद से लगातार चर्चा में है। एक्ट्रेस अतरंगी ड्रेस की वजह से फैंस को चौंकाने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। वह अक्सर अपने फैंस को सरप्राइज देती हैं चाहे कोई भी अवसर हो। हाल ही में उर्फी ने वैलेंटाइन डे पर अलग लुक में दिखकर अपने फैन्स को एक बार फिर दिया। यह लुक उनके द्वारा पहले पहने गए किसी भी लुक से अलग है। फिलहाल सोशल मीडिया पर यूजर्स उर्फी के इस लुक की चर्चा कर रहे हैं। आइए देखते हैं क्या है इसमें खास जो वैलेंटाइन डे को बना रहा है और भी स्पेशल।
Also Read: ULLU की इन Web Series में बोल्डनेस की हदें पार कर चुकी हैं Rajsi Verma, इंटीमेट सीन्स से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

PSL 2023: चोट के बाद मैदान में वापसी करते ही Shaheen Afridi ने ढाया कहर, यॉर्कर गेंद से रिजवान को किया हक्का-भक्का, देखें Video

PSL 2023: पाकिस्तान में 13 फरवरी से पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) की शुरुआत हुई और लीग का पहला मैच ही बेहद रोमांचक खेला गया। पहले मैच में मुल्तान सुल्तान बनाम लाहौर कलंदर्स (Multan Sultans vs Lahore Qalandars) के बीच मुकाबला खेला गया और मैच अंतिम गेंद तक चला। वहीं, पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने चोट के बाद मैदान में वापसी की और पहले ही मैच में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है। शाहीन अफरीदी ने अपनी गेंद पर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को बोल्ड मारा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
Also Read: WPL Auction 2023: पैसों की बारिश में तीन सुपर स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीदार, नाम जानकार चौंक जाएंगे आप

PSL 2023 के उद्घाटन में हुआ बड़ा हादसा! मैच से पहले मुल्तान मैदान में लगी आग, देखें Video

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) की शुरुआत 13 फरवरी से शुरू हो गया है और बेहद ही शानदार तरीके से मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी हुई और जमकर आतिशबाजी की गई। लेकिन इस बीच एक बड़ा हादसा होने से टल गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मैच से पहले मुल्तान के मैदान पर आग लग गई जिसके बाद काफी माहौल बिगड़ गया और अफरातफरी मच गई।
Also Read: IND vs AUS: नागपुर पिच क्यूरेटर की इस हरकत पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी इयान हीली बोले – ‘गला घोंटने वाला काम है’

ELECRAMA Expo 2023 में नए बिजली उपकरणों को पेश करेगा SERVOKON, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

ELECRAMA Expo 2023: इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (IEEMA) 18 फरवरी से 22 फरवरी 2023 तक ELECRAMA की मेजबानी में एक आयोजन करने जा रहा है जिसमें इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के उत्पादों को प्रदर्शित किया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में आयोजित इस चार दिवसीय कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बिजली उपकरण निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और सेवा प्रदाताओं को एक मंच पर लाना है। साथ ही बिजली से बने तमाम उत्पादों की जानकारी लोगों तक पहुंचाना भी लक्ष्य होगा।
ये भी पढ़ें: बिजली के उपकरणों के खराब होने से क्यों होना परेशान जब है Servokon का जबरदस्त स्टेबलाइजर, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories