शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: भारत के ऑस्ट्रेलिया को हराने से लेकर अडानी...

TODAY TOP 10 NEWS: भारत के ऑस्ट्रेलिया को हराने से लेकर अडानी शेयर गिरने तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 11 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

IND vs AUS: तीन दिन में ही कंगारू टीम के छूटे पसीने, भारत ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नागपुर टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है। जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई।
Also Read: BPL 2023: Mohammad Rizwan बने Superman, छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

IND vs AUS: पहले ही टेस्ट में 7 विकेट झटकने के बावजूद स्टार खिलाड़ी को ICC ने दिया बड़ा झटका, लगाई पेनाल्टी

IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नागपुर टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है। जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई।
Also Read: IND vs AUS: तीन दिन में ही कंगारू टीम के छूटे पसीने, भारत ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

“Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan” फिल्म का ‘नइयो लगदा’ सॉन्ग का टीजर आउट, वैलेंटाइन वीक पर फैंस को मिला स्पेशल सरप्राइज

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जान सलमान खान अपनी फिल्म ‘किसी का भाई, किसी की जान’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। अब इस फिल्म के पहले गाने ‘नैयो लगदा’ का टीजर रिलीज किया गया। इस गाने का टीजर रिलीज होने के बाद ही सोशल मीडिया यूजर्स तारीफों के पुल बांधने लगे हैं और सभी को एक्साइटेड कर दिया है।
Also Read: ‘Bigg Boss 16’ के विनर को लेकर आया नया अपडेट, एमसी स्टैन और प्रियंका नहीं बनेंगे विजेता! सामने आई ये बड़ी वजह

अमीरों की Top-20 लिस्ट से फिर बाहर हुए Gautam Adani, 100 करोड़ से ज्यादा गिरा मार्केट कैप, 9वें नंबर पर Mukesh Ambani

Adani Group: हिंडनबर्ग रिसर्च का असर गौतम अडानी पर कुछ यूं पड़ा है कि उनकी परेशानियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी लड़ाई की तैयारी कर ली है इस रिपोर्ट के आते ही अडानी ग्रुप के शेयर्स में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली। कारोबारी हफ्ते की शुरुआत में अडानी ग्रुप के शेयर्स में थोड़ा उछाल देखने को मिला। इससे निवेशकों के चेहरे पर एक खुशी की लहर देखने को मिली लेकिन कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिनों में फिर से शेयर्स में गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही वो एक बार फिर टॉप 20 की लिस्ट से बाहर हो गए और मुकेश अंबानी ने लंबी छलांग लगाते हुए 9वां स्थान प्राप्त कर लिया है।   
ये भी पढ़ें: Adani Hindenburg Case में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जानिए आखिर CJI ने किस बात को लेकर जताई चिंता? 

कपड़े सुखाने वाली क्लिप से Urfi Javed ने बनाई ऐसी अनोखी ड्रेस, नया लुक देखकर फैंस ने पकड़ लिया सिर

उर्फी जावेद ने अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह एक फनी ड्रेस पहने हुए नजर आई हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए ऊर्फी जावेद ने कैप्शन भी लिखा है ‘कुछ फनी कैप्शन ही बता दो।’ इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ऊर्फी जावेद कपड़े सुखाने जाती है। तभी वह कपड़े सुखाने वाली क्लिप के साथ कुछ सोचने लगती है। जिस तरह कपड़ों को सुखाने के लिए उनके ऊपर एक क्लिप लगाई जाती है। उसी तरह उर्फी जावेद ने एक ऐसी ड्रेस बना ली है, जिसे कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। 
Also Read: Valentine Special: वैलेंटाइन डे पर क्रिएट करना चाहती हैं खूबसूरत लुक, तो इन मेकअप टिप्स को जरूर करें फॉलो

MP के Morena में हुआ सांप्रदायिक बवाल, फायरिंग और पत्थरबाजी के बीच भारी पुलिसबल तैनात

Communal Violence in Morena: मध्य प्रदेश के मुरैना में कल दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक संघर्ष हो गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कल मुरैना के इस्लामपुरा इलाके में दिन के समय मुन्ना राठौर नाम के एक लड़के के साथ करीब दर्जन भर अल्पसंख्यक लड़कों ने मारपीट कर दी थी। जो कि इलाके में सट्टे लगवाता था। जिसके बाद शाम तक इस घटना को लेकर दोनों समुदायों के बीच वाद-विवाद होता रहा। लेकिन रात होते ही अचानक इलाके के महौल ने सांप्रदायिक हिंसा का रुप लेते हुए पथराव, बलवा तथा फायरिंग का रुप ले लिया। जैसे ही एक पक्ष ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरु किया दूसरे पक्ष ने भी पथराव करना शुरु कर दिया। हिंसा और फायरिंग की खबर फैलते ही पूरे शहर में भय का महौल पैदा हो गया। करीब आधा घंटे तक चले इस जबरदस्त उपद्रव की सूचना पाते की मुरैना पुलिस ने मौके पर बलवाईयों की धरपकड़ करना शुरु कर दिया।  
ये भी पढ़ेंः  CM Shivraj से मुलाकात प्रकरण को लेकर भावुक हुए शहीद वरुण के पिता, बोले- मेरे बेटे के नाम पर राजनीति न करें लोग

Lok Sabha Election 2024: भाजपा को लगेगा बिहार में बड़ा झटका , सर्वे रिपोर्ट से NDA में मचा हड़कंप

Lok Sabha Election 2024: देश की राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लग चुकी हैं और पार्टियों की तैयारियों को देखते हुए देश के लोगों का मूड जानने के लिए अलग-अलग सर्वे एजेंसियां भी अपने मिशन में जुट गईं हैं। इन्हीं सर्वे एजेंसियों में से एक जानी मानी एजेंसी सी वोटर ने इंडिया टुडे के साथ मिलकर हाल ही में जनता का वर्तमान मूड जानने वाला एक सर्वे किया है। जिसमें चौंकाने वाले आंकड़े निकलकर सामने आए हैं, आंकड़ों को देखकर पता चलता है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन की इस बार पूरे देश के कई राज्यों में पिछली बार से कई अधिक सीटें बढ़ती नजर आ रही हैं। इन्हीं में से एक राज्य बिहार है। जिसमें भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में भारी नुकसान होता दिख रहा है।
ये भी पढ़ेंः इस होली भारतीय रेलवे दे रही बड़ी सौगात, इन रूटों पर चलाई जाएंगी Holi Special Train, जानें रूट टाइमिंग से जुड़ी डिटेल्स

अमेरिका ने भी माना PM Modi का लोहा, Russia-Ukraine War को लेकर कह दी ये बड़ी बात


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर धीरे – धीरे एक साल होने वाला है। ऐसे में अब अमेरिका की तरफ से इस युद्ध को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका ने कहा है कि इस युद्ध पर विराम केवल भारत के पीएम नरेंद्र मोदी लगवा सकते हैं। पीएम मोदी चाहे तो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात कर जल्द से जल्द इन दोनों देशों के बीच समझौता करावा सकते हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ने के बाद पहली बार है जब अमेरिका ने पीएम की तारीफ की।
ये भी पढ़ेः UPGIS2023: CM Yogi ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

Rajasthan Budget: राजस्थान के लोगों को मिलेगा अब फ्री हेल्थ इंश्योरेंस,जानिए कैसे उठाएं इस योजना का लाभ

Rajasthan Budget: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले आम लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए 19,000 करोड़ रुपए का महंगाई राहत पैकेज की घोषणा की है। इस राहत पैकेज में मुख्यमंत्री ने आम लोगों के जीवन का विशेष रूप से ध्यान दिया है। चुनावी साल होने के नाते यह राहत पैकेज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए संजीवनी बूटी की तरह काम करेगा । ऐसे में मुख्यमंत्री ने राजस्थान के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए गरीब परिवारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना की अपनी महत्वाकांक्षी ‘चिरंजीवी योजना’ में बीमा कवर राशि को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये सालाना करने की शुक्रवार को घोषणा की।
ये भी पढ़ेंःGehlot-Pilot Tussle: किडनैपिंग केस में फंसे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने गहलोत को घेरा, कहा-सीएम के इशारे पर दर्ज हुआ झूठा मुकदमा

Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट के बाद बाजारों में लगी भीड़, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

Gold Rate Today: अगर आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि आज के दिन खरीदारी करना आपके लिए फायदेमंद होगा क्योंकि बीते दिन सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। कल सोने की कीमतों में 550 रुपए और चांदी की कीमतों में भी 550 रुपए की गिरावट आई। इस बदलाव के बाद सोने की कीमत 57160 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 70800 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: UP Global Investors Summit में 32.92 लाख करोड़ का निवेश, बनेंगे 92.50 लाख रोजगार के नए मौके : CM Yogi

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories