शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS:महिलाओं की पीरियड्स लीव से लेकर अडानी के गिरते...

TODAY TOP 10 NEWS:महिलाओं की पीरियड्स लीव से लेकर अडानी के गिरते शेयरों तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 24 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

Karnataka Election से ठीक पहले कद्दावर बीजेपी नेता Yediyurappa ने राजनीति से लिया सन्यास, फेयरवेल स्पीच में कही ये बड़ी बात

Karnataka: कर्नाटक राज्य में भाजपा को मजबूत करने वाले बड़े नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने राजनीति से सन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया। हालांकि येदि 80 के हो चुके हैं उस लिहाज से उतनी हैरानी वाली बात नहीं है, लेकिन संन्यास के ऐलान की टाइमिंग जरूर चौंकाने वाली है। इसी साल मई के महीने में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने है। लिहाजा चुनाव से ठीक पहले सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कई सवाल खड़े करता है।
ये भी पढ़ें: EPFO की इस स्कीम के तहत मिलेगी ज्यादा पेंशन, जानिए कहां से करें अप्लाई

क्या भारत में काम करने वाली महिलाओं को मिलेगी पीरियड्स लीव? Supreme Court ने याचिका पर कही ये बात

इसी कड़ी में आज सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं और छात्रों को पीरियड लीव दिए जाने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से मना कर दिया है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि, यह पॉलिसी मैटर है इसलिए याचिकाकर्ताओं को सरकार के पास जाना होगा और अपनी मांग के साथ ज्ञापन देना होगा।
Also Read: Karnataka: कर्नाटक चुनाव से ठीक पहले भाजपा नेता और पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने राजनीति से लिया सन्यास, फेयरवेल स्पीच में कही बड़ी बात

Adani-Hindenburg मामले में Media Coverage पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका Supreme Court से खारिज

Adani-Hindenburg: अडानी-हिंडनबर्ग मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिकाएं दर्ज की गई हैं। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान ये फैसला लिया गया है कि अडानी-हिंडनबर्ग मामले में मीडिया कवरेज पर रोक नहीं लगाई जाएगी। दरअसल अडानी-हिंडनबर्ग मामले में मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की मांग की गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार को खारिज कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वो मीडिया को रिपोर्टिंग करने से नहीं रोक सकते हैं।
ये भी पढ़ें: खत्म नहीं हो रही Adani Group की दिक्कतें, शेयरों में भारी नुकसान के बीच हाथ से निकली एक और बड़ी डील

एमपी की महिलाओं को जून से मिलेंगे 1000 रुपए, CM Shivraj ने उज्जैन में की बड़ी घोषणाएं

‘लाडली बहन योजना’ (Ladali Bahan Yojna) की महत्वपूर्ण घोषणा के बारे में बताते हुए सीएम ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए राज्य की महिलाएं 5 मार्च 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं जिनकी जांच के बाद ही योजना के लिए पात्र महिलाओं का चयन किया जाएगा। सीएम शिवराज ने बुजुर्ग महिलाओं को उनकी पेंशन राशि में भी बढ़ोत्तरी का बड़ा एलान कर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। उन्होंने बुजुर्ग महिलाओं को हर महीने दी जाने वाली 600 रुपए की राशि को भी बढ़ाकर 1000 रुपए मासिक करने की घोषणा की। इस अवसर पर सीएम ने प्रदेश के इंजीनियरिंग तथा मेडिकल कॉलेजों की प्रवेश परीक्षाओं में सरकारी स्कूलों के ऐसे छात्रों की एक अलग मेरिट सूची बनाई जाएगी जो अंग्रेजी में कमजोर हैं।
ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम कमलनाथ ने CM Shivraj पर किया कटाक्ष, बोले- ‘आपने तो एमपी को मदिरा प्रदेश ही बना दिया’

पंजाब में निवेशकों के लिए CM Mann ने की बड़ी-बड़ी घोषणाएं, जीरो टॉलरेंस की नीति पर दिया जोर

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान(CM Bhagwant Mann) ने आज राज्य को कृषि प्रधानता से औद्यौगिक क्रांति की दिशा की ओर ले जाने की दिशा में ले जाने वाली निवेशकों की एक बड़ी मांग पर बड़ा फैसला ले लिया है। सीएम मान ने Progressive Punjab Investors summit 2023 के पहले दिन के समापन सत्र पर मीडिया कॉफ्रेंस में एलान करते हुए निवेशकों को दो तोहफे दे दिए। उन्होंने कहा कि अब निवेश में सबसे बड़ी बाधा बनने वाले एनओसी और सीएलयू प्रक्रिया को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है। समिट से पहले देश के अलग-अलग उद्योगपतियों के साथ हुईं बैठकों में पंजाब में निवेश करने में आने वाली इन दो बाधाओं के बारे में प्रमुखता से बताया था और दूर करने का आग्रह किया था।
ये भी पढें: Mann Government: अब अलग अंदाज में तैयार होगा पंजाब के नगर निगमों का भी बजट, जानें क्या है योजना

सेमीफाइनल में हार के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में चश्मा पहने नज़र आई हरमनप्रीत कौर, पूछे जाने पर हुई भावुक

INDW vs AUSW T20 World Cup 2023: गुरुवार का दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए काफी दुखद रहा। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में भारतीय टीम (NDW vs AUSW T20 World Cup 2023) को पाँच रनों के छोटे से अंतर से हरा दिया। इस हार के बाद अब टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप का सफर अब समाप्त हो गया है। हार के बाद सभी खिलाड़ी दुखी थे। कप्तान और टीम इंडिया की प्रमुख बैटर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) कुछ ज़्यादा ही हताश और भावुक नज़र आई। वे पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा के गले लगकर रोती हुई दिखाई दी।
Also Read: NZ vs ENG: 24 साल के Harry Brook ने मचाया बल्ले से गदर, Mr. 360 बनकर जड़ा स्टंप के ऊपर से अद्भुत शॉट, देखें Video

सेमीफाइनल में हार के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में चश्मा पहने नज़र आई हरमनप्रीत कौर, पूछे जाने पर हुई भावुक

INDW vs AUSW T20 World Cup 2023: गुरुवार का दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए काफी दुखद रहा। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में भारतीय टीम (NDW vs AUSW T20 World Cup 2023) को पाँच रनों के छोटे से अंतर से हरा दिया। इस हार के बाद अब टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप का सफर अब समाप्त हो गया है। हार के बाद सभी खिलाड़ी दुखी थे। कप्तान और टीम इंडिया की प्रमुख बैटर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) कुछ ज़्यादा ही हताश और भावुक नज़र आई। वे पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा के गले लगकर रोती हुई दिखाई दी।
Also Read: NZ vs ENG: 24 साल के Harry Brook ने मचाया बल्ले से गदर, Mr. 360 बनकर जड़ा स्टंप के ऊपर से अद्भुत शॉट, देखें Video

अक्षय और इमरान हाशमी की Selfiee को दर्शकों ने नकारा, एक और बड़ी फ्लॉप साबित हो सकती है फिल्म

Selfiee: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म ‘सेल्फी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को लेकर फैंस काफी इंतजार कर रहे थे। अक्षय की यह फिल्म मेकर्स के लिए भी काफी उम्मीदों से भरी हुई थी। ओपनिंग डे पर कैसा रही फिल्म को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रया और कैसी लग रही है उन्हें यह फिल्म आइए जानते हैं। अक्षय की फिल्में कुछ समय से खास कमाल नहीं दिखा रही है। ऐसे में एक्टर को इस कॉमेडी फिल्म से उम्मीदें थी। आइए देखते हैं क्या है फिल्म को लेकर ट्विटर रिव्यु।
ये भी पढ़ें: Sid Kiara Wedding: वैलेंटाइन डे के दिन सिड-कियारा पर चढ़ा प्यार का रंग, अनसीन फोटोज में येलो कलर में ट्विन करते दिखा कपल

अतरंगी फैशन को छोड़ अब Dirty मोड में नजर आईं Urfi Javed, फोटोशूट देख यूजर्स बोले- ‘बिना आइब्रो की छिपकली’

Urfi Javed: पहले अतरंगी ड्रेस की वजह से चर्चा में रहने वाली उर्फी जावेद आजकल ‘डर्टी’ मोड में नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर उर्फी की कई तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें वह अतरंगी नजर आ रही हैं। इस बार उन्होंने ड्रेस के साथ-साथ लुक के साथ भी एक्सपेरिमेंट किया है। उर्फी की ये तस्वीरें देखकर यूजर्स हैरान हैं और वह उन्हें पहचानने से इंकार कर रहे हैं। इस बीच एक बार फिर उर्फी की लेस्टेस्ट तस्वीरें सुर्ख़ियों में हैं जिसमें उनका अंदाज काफी हटके है। आइए देखते हैं क्या खास है उर्फी के इस लुक में जिसकी हो रही है चर्चा।
Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Chardham Yatra 2023: अब इस तारीख से करा सकते हैं गंगोत्री-यमुनोत्री धाम यात्रा का पंजीकरण, उत्तराखंड सरकार ने किया एलान  

Chardham Yatra 2023: उत्तराखंड (Uttarakhand) की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 2023 के पंजीकरण आने वाले श्रृद्धालु यात्रियों के लिए शुरु हो चुके हैं। पहले चरण में केदारनाथ तथा बद्रीनाथ धाम के लिए शुरु किए जा चुके हैं।आज गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के लिए भी यात्रा पंजीकरण कराने की तारीखों का राज्य सरकार ने एलान कर दिया। अब इन धामों की यात्रा के लिए श्रृद्धालु 20 मार्च के बाद अपना पंजीकरण कराना शुरु कर सकते हैं। इधर पंजीकरण प्रक्रिया के शुरुआती तीन दिनों में ही 84 हजार से अधिक तीर्थ यात्री अभी तक पंजीकरण करा चुके हैं।
ये भी पढ़ें: Uttrakhand:यमुनोत्री धाम यात्रा होगी श्रद्धालुओं के लिए अब और सुगम, जानें CM Dhami की क्या है नई योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories