गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFashion Trend: 19वीं सदी के ये अजीबोगरीब फैशन स्टाइल चुरा रहे लोगों...

Fashion Trend: 19वीं सदी के ये अजीबोगरीब फैशन स्टाइल चुरा रहे लोगों का दिल, जानिए इनकी खासियत

Date:

Related stories

Fashion Trend: जहां आज के समय में कंफर्टेबल और मॉडर्न कपड़े पहनने का प्रचलन है वही नाइंटिस के दौर में एक साथ कई कपड़े पहनने का प्रचलन था जिसमें महिलाएं इनर, स्कर्ट्स, टाइट्स, कैप और कई लेयर्स के कपड़े पहनती थी। हालांकि यह प्रचलन ब्रिटेन के प्रदेशों में सबसे ज्यादा हुआ करता था क्योंकि जिस तरह की ड्रेस आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह ज्यादातर ब्रिटेन जैसे देशों में पहने जाते थे।

19वीं सदी के अजीबोगरीब फैशन स्टाइल

19वीं सदी की ड्रेसेस का एक लाइन हाई कॉलर और वी शेप का होता था जबकि स्लीव्स लंबी हुआ करती थी। साथी इसके अलावा महिलाएं फेदर्स वाले क्या जरूर पहना करती थी ऐसे अजीब ड्रेस इसके अलावा भी पुरानी दौर में कुछ चीजें पहनी जाती थी जो महिलाओं के लिए टॉर्चर जैसा होता था। तो आइए जानते हैं कि 19वीं सदी की कौन सी फैशन स्टाइल आज के दौर में पॉपुलर हो रही है।

Also Read: Bheed: भारी भरकम स्टारकास्ट के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर पिटी फिल्म, रिलीज के 4 दिन बाद ही हुआ शर्मनाक हाल

1. Hobble Skirts: आपको बता दें कि हॉबल्स स्कर्ट्स साल में 1910 में फैशन ट्रेंड में था। इस तरह की ड्रेसेस काफी हैवी हुआ करती थी जिसके कारण पहनने वालों को चलने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। इसे एंकल लेंथ पेंसिल स्कर्ट भी कहते हैं जो आज भी ट्रेंड में हैं।

2. Smoking Jackets: स्मोकिंग जैकेट्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल 1920 में किया जाता था। इस तरह की जैकेट मरून शेर के कपड़ों से बनाई जाती थी जो जग देखने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती थी। जिसे आमतौर पर पुरुषों के लिए बनाया जाता था।

3. Fur collar coats: पर कॉलर कोर्स का ट्रेंड आज भी फैशन में है लेकिन यह फैशन 1930 से चला रहा है। उस दौर की महिलाएं ज्यादातर लंबे पर वाले कोट पहना करती थी।

4. Zoot suits: जो सूट की पेंट को कमर के ऊपर पहनने का ट्रेंड 1940 मे बेहद पॉपुलर था। वाइल्डलैंड वाली यह पेंट टाइट हुआ करती थी।

Also Read: फीचर्स से नहीं बल्कि सिम से खलबली मचाएगी iPhone 15 Series! देखते ही कहेंग-OMG

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories