रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलघूमने के लिए नहीं मिल रही छुट्टी तो यहां देखें UAE Holiday...

घूमने के लिए नहीं मिल रही छुट्टी तो यहां देखें UAE Holiday का पूरा प्लान, मिल रहा 9 दिनों का शानदार ब्रेक

Date:

Related stories

UAE Holiday: सभी लोगों को घूमने का बेहद शौक होता है। लेकिन कुछ लोग अपने काम की वजह से ट्रिप प्लान नहीं कर पाते। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो छुट्टियों को मौज मस्ती से बिताने के लिए ट्रिप प्लान करते हैं। यदि आप भी अपने ऑफिस की वजह से घूमने का प्लान नहीं बना पा रहे हैं तो साल 2024 में आप इन छुट्टियों में घूमने का प्लान बना सकते हैं। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में अगले साल कर्मचारियों को लंबी छुट्टी मिलने वाली है जिसमें वह मौज मस्ती और ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

इस तरह रहेगी छुट्टी

जब घूमने की प्लानिंग की जाती है तो लोग इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनके पास अधिक से अधिक छुट्टी हो। बता दे कि कर्मचारियों को 21 जुलाई से लेकर 23 जुलाई रविवार तक न्यू हिजरी ईयर के मौके पर छुट्टियां मिलने वाली है। इसके अलावा लंबी छुट्टी 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रहेगी और इसके बाद साल की आखिरी छुट्टी 2 और 3 दिसंबर को रहेगी। अब वहीं साल 2024 की बात करें तो कर्मचारियों को 9 दिन की लंबी छुट्टी मिलेगी।

अगले साल कर्मचारियों को मिलेगी लंबी छुट्टी

अगले साल 2024 में 11 मार्च रमजान से लेकर 30 दिन तक रहने वाला है इसके बाद 10 अप्रैल को ईद उल फितर मनाया जाएगा। इस दौरान कुल छुट्टियों को मिलाकर कर्मचारियों को 9 दिन की छुट्टी मिलेगी, जिसमें वह बस एंजॉय कर सकते हैं। इसी बीच अब भारतीय लोगों के लिए छुट्टी की बात करें तो अगस्त के महीने में छुट्टी ले सकते हैं। बता दें कि 14 अगस्त को अगर आप छुट्टी लेते हैं तो 12 से 15 अगस्त तक आपको 4 दिन की छुट्टी मिल जाएगी और इससे आप अपना ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

सितंबर अक्टूबर में प्लान करें ट्रिप

इसके अलावा सितंबर अक्टूबर महीने में भी आपको छुट्टी मिलने वाली है 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी होती है। इसी बीच 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को शनिवार का दिन है इस तरह आप 3 दिन की छुट्टी का प्लान कर सकते हैं। 21 और 22 अक्टूबर को वीकेंड है और 24 तारीख को दशहरे की छुट्टी होती है। इसी बीच अगर आप 23 अक्टूबर को छुट्टी लेते हैं तो आप 4 दिन तक घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Also Read: Baba Mahakal की सवारी पर थूकने को लेकर उज्जैन में बवाल, आरोपियों का मकान तोड़ने पहुंची पुलिस, दंगा भड़काने का है आरोप

नवंबर दिसंबर में भी बना सकते हैं घूमने का प्लान

यदि आप नवंबर में घूमने का प्लान करते हैं तो आपको 2 वीकेंड कोम्बो मिल रहे हैं। 12 नवंबर को दिवाली है अगर आप 10 11 और 12 नवंबर को वीकेंड ट्रिप प्लान करते हैं तो आपको 3 दिन का मौका मिलेगा इसके बाद 27 नवंबर को गुरु नानक जयंती है, तो आप 25, 26 और 27 नवंबर को भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर भी आप छुट्टी प्लान कर सकते हैं। बता दें कि 23 और 24 नवंबर को शनिवार में रविवार का दिन है इस तरह आप 23 24 और 25 नवंबर को 3 दिन की छुट्टी में ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

Also Read: Uttarakhand News: उत्तराखंड के अलकनंदा में बड़ा हादसा, ट्रांसफॉर्मर में हुआ ब्लास्ट, करंट लगने से 10 की मौत, कई घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories