बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमलाइफ़स्टाइलIV Therapy:क्या होता है आईवी ट्रीटमेंट? शादी से पहले सोनारिका भदोरिया ने...

IV Therapy:क्या होता है आईवी ट्रीटमेंट? शादी से पहले सोनारिका भदोरिया ने ​क्यों ली ये थैरेपी? यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Date:

Related stories

Amazon Sale: Google का महंगा फोन हुआ 13000 रुपए सस्ता, फीचर्स का नहीं कोई जवाब

Amazon Sale: गूगल के स्मार्टफोन्स यूजर्स के द्वारा काफी...

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

IV Therapy: छोटे पर्दे के फेमस शो ‘देवों के देव महादेव’ में पार्वती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सोनारिका भदोरिया इन दिनों अपनी शादी को लेकर चर्चाओं में हैं। आज 18 फरवरी को उनकी शादी होने जा रही है। लेकिन शादी की चर्चाओं के बीच अभिनेत्री के ​हाथ में ड्रिप देखी गई। जिसके बाद फैंस उनकी चिंता करने लगे।

दरअसल, सो​नारिका भदोरिया का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उनके हाथ में ड्रिप लगी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से फैंस चिंता में पड़ गए कि शादी से पहले एक्ट्रेस को क्या हो गया।

​मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैंस को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इस ड्रिप के जरिए सोनारिका एक इंट्रावेनस थैरेपी लें रही हैं। ​जिससे उनकी बॉडी में थकावट होती है ​तो इस थेरेपी से एनर्जी मिल जाती है। इसलिए शादी में एनर्जेटिक रहने के लिए एक्ट्रेस ये थैरीपी ले रही हैं। बता दें कि, इस ड्रिप को लेने से चेहरा भी चमक जाता है।

IV Therapy: क्या है आईवी ड्रिप

आजकल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का कुछ ज्यादा ही ट्रेंड हैं। अपने चेहरे की खूबसूरती के लिए जहां जान्वही कपूर से लेकर कई सेलिब्रिटीज ट्रीटमेंट लेती हैं। वहीं, अब यह चलन आम लोगों में भी चल गया है। वहीं, बात करें आईवी ड्रिप ट्रीटमेंट की तो इसमें एक छोटी ट्यूब होती है जिसे कैथेटर कहा जाता है। इस ​ट्रीटमेंट में आपको चयनित विटामिन और पोषक तत्व मिलते हैं। यह ड्रिप आपके पाचन तंत्र को ​दरकिनार करती है। और आवश्यक पोषक तत्व और तरल पदार्थों को सीधे आपके रक्तप्रवाह में पहुंचाती है। जिससे आपकी स्किन ग्लो करने लगती है। साथ ही आपको एनर्जी मिलती है।

IV Therapy में इन बातों का रखें ख्याल

यदि आप आईवी ​ट्रीटमेंट ले रहें हैं या लेते हैं। तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसका इस्तेमाल करते समय स्टर्लिटी और हाइजीन का ध्यान रखें। साथ ही लोग इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके ब्लड में जो कुछ भी डाला जा रहा है वह एकदम साफ सुथरा होना चाहिए।

IV Therapy त्वचा के लिए कितनी सुरक्षित हैं?

विशेषज्ञयों के अनुसार, हमें यह भी जानना जरूरी है कि, यह हमारी त्वचा के लिए सेफ है या नहीं। दरअसल, यह इस बार पर निर्भर करता है कि, व्यक्ति की सेहत कैसी है। बताया जाता है कि, इस थेरेपी में कई दवाएं शामिल हैं। इसलिए इसमें चक्कर आने और चोट लगने जैसे साइट इफेक्ट नजर आ सकते हैं। इसलिए ध्यान रखें कि, थेरेपी के दौरान इसका मैनेजमेंट जरूर करें।

IV Therapy का फायदा?

पोषक तत्व का अवशोषण ड्रिप के जरिए

इसका सबसे बड़ा फायदा बताया जाता है बेहतर अवशोषण। बता दें कि गोली की तुलना में विटामिन और कई पोषक तत्व का अवशोषण ड्रिप के जरिए अच्छा होता है। जब हम दवा लेते हैं तो उसे तोड़ना और पचाना पड़ता है। जबकि, आईवी थेरेपी में ऐसा नहीं है। यह बहुत फास्ट है, और इसके रिजल्ट अच्छे मिलते हैं। जब कुछ मेडिसिन काम नहीं करती तब इन्हें बॉडी में इंजेक्ट करने की जरूरत पड़ती है। इसका काम आईवी ड्रिप करती है।

थकान से लड़ने और रिहाइड्रेट करने में मदद करेगा

वहीं, यदि आप थके हुआ महसूस कर रहे हैं या बहुत व्यस्त हैं। तो विटामिन इन्फयूजन आपको थकान से लड़ने और रिहाइड्रेट करने में मदद करेगा। आईवी इन्फयूजन में अमीनो एसिड होते हैं जो आपकी मांसपेशियों की वृद्धि देने और आपकी सहनशक्ति में सुधार करने में मदद करते हैं।

इलेक्ट्रोलाइट्स से भर सकते हैं

ज्यादातर विटामिन इन्फयूजन में 30 से 60 मिनट का समय लगता है। जिसका मतलब है कि, आप एक घंटे से भी कम समय में अपने शरीर को विटामिन, मिनरल एंटीओक्सीडेंट और इलेक्ट्रोलाइट्स से भर सकते हैं।

इम्यूनिटी बूस्ट करने में बहुत फायदेमंद

इम्यूनिटी बूस्ट करने में यह बहुत फायदेमंद साबित होता है। साथ ही त्वचा को नरम और चिकनी करने में आपको सन डैमेज और स्किन डिजीज से बचाने में मददगार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories